क्वाड शिखर सम्मेलन में चर्चा फलदायी रही: मोदी

वैश्विक भलाई के लिए क्वाड एक ताकत 

क्वाड शिखर सम्मेलन में चर्चा फलदायी रही: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसे समय में जब दुनिया तनाव और संघर्षों से ग्रस्त है साझा लोकतांत्रिक लोकाचार और मूल्यों के साथ क्वाड भागीदारों का एक साथ आना मानवता के लिए महत्वपूर्ण है।

डेलावेयर/नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री पीएम एंथनी अल्बानी और जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के साथ क्वाड शिखर सम्मेलन में चर्चा फलदायी रही और इस बात पर केंद्रित रही कि क्वाड वैश्विक भलाई के लिए कैसे काम करता रह सकता है। 
 
मोदी ने डेलावेयर में क्वाड शिखर सम्मेलन पर एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि डेलावेयर के विलमिंगटन में आज के शिखर सम्मेलन के दौरान क्वाड नेताओं से मिलकर खुशी हुई। चर्चा फलदायी रही जिसमें इस बात पर ध्यान केंद्रित किया गया कि क्वाड वैश्विक भलाई के लिए कैसे काम करता रह सकता है। हम स्वास्थ्य सेवा, प्रौद्योगिकी, जलवायु परिवर्तन और क्षमता निर्माण जैसे प्रमुख क्षेत्रों में एक साथ काम करते रहेंगे। एक बयान में कहा गया है कि मोदी ने बाइडेन की मेजबानी में डेलावेयर के विलमिंगटन में छठे क्वाड नेताओं के शिखर सम्मेलन में भाग लिया।
 
दुनिया तनाव और संघर्षों से ग्रस्त
मोदी ने अपने संबोधन में शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने और वैश्विक भलाई के लिए क्वाड को एक ताकत के रूप में मजबूत करने की उनकी व्यक्तिगत प्रतिबद्धता के लिए बाइडेन को धन्यवाद दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसे समय में जब दुनिया तनाव और संघर्षों से ग्रस्त है साझा लोकतांत्रिक लोकाचार और मूल्यों के साथ क्वाड भागीदारों का एक साथ आना मानवता के लिए महत्वपूर्ण है।
 
उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि समूह कानून के शासन, संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के सम्मान और विवादों के शांतिपूर्ण समाधान के लिए प्रतिबद्धता के साथ अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था को बनाए रखने के लिए खड़ा है। उन्होंने आगे कहा कि एक स्वतंत्र, खुला, समावेशी और समृद्ध हिंद-प्रशांत क्वाड भागीदारों का साझा उद्देश्य था। उन्होंने रेखांकित किया कि क्वाड यहां रहने, सहायता करने, साझेदारी करने और हिंद-प्रशांत देशों के प्रयासों को पूरक बनाने के लिए है। यह दोहराते हुए कि क्वाड ‘वैश्विक भलाई के लिए एक ताकत बना हुआ है। 

Post Comment

Comment List

Latest News

हिन्दू राष्ट्र की मांग पर निकाली विशाल भगवा रैली हिन्दू राष्ट्र की मांग पर निकाली विशाल भगवा रैली
बालमुकुन्दाचार्य, गोपाल शर्मा, और विधानसभा चुनावों में भाजपा प्रत्याशी रहे रवि नैय्यर शामिल रहे।
आधी आबादी अपना हक और हिस्सेदारी पाने के लिए इंदिरा फेलोशिप से जुड़ें: राहुल
IIFA 2024: रानी मुखर्जी को फिल्म मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे से जीता सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार
सुरों के रंग, लता के संग' में गूंजें सदाबहार नगमे
वाहन रैली से भगवान अग्रसेन जयंती महोत्सव की शुरुआत
षड्यंत्र रचकर कृषि भूमि की फर्जी रजिस्ट्री करवाने वाले अभियुक्त को किया गिरफ्तार 
अग्रवाल समाज समिति ने किया विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन