तिरुपति मंदिर में घी की आपूर्ति करने वाली कंपनी को नोटिस

तिरुपति मंदिर में घी की आपूर्ति करने वाली कंपनी को नोटिस

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने तिरुमला तिरुपति बालाजी मंदिर में लड्डू प्रसादम के लिए घी की आपूर्ति करने वाली एक कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने तिरुमला तिरुपति बालाजी मंदिर में लड्डू प्रसादम के लिए घी की आपूर्ति करने वाली एक कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

सूत्रों के अनुसार मंत्रालय ने मंदिर में घी की आपूर्ति करने वाली चार कंपनियों के उत्पाद के नमूने मांगें थे और उनका परीक्षण किया था। इनमें से एक कंपनी के उत्पाद का नमूना मानकों के अनुरूप नहीं पाया गया है।       

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडु ने विश्व प्रसिद्ध तिरुपति मंदिर के प्रसाद लड्डू बनाने के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले घी में मिलावट के आरोप लगाये हैं। इस पर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि  तिरुमला तिरुपति प्रसाद मामले में आंध्र प्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी गयी है और इस पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

नड्डा ने कहा है कि इस मामले में शीघ्र कार्रवाई होगी और भविष्य में ऐसी घटनाएं रोकने की प्रणाली तय होगी।  उन्होंने कहा है कि  रिपोर्ट की जांच करने के बाद प्रसाद में मिलावट के मामले में उचित और कानूनी कार्रवाई होगी।  गौरतलब है कि सोशल मीडिया के अनुसार आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के शासन काल में तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में पशुओं की चर्बी मिलायी जा रही थी।

Read More सुप्रीम कोर्ट ने किया अपनी असाधारण शक्ति का उपयोग, छात्र को IIT धनबाद के पाठ्यक्रम में प्रवेश देने का दिया निर्देश

Post Comment

Comment List

Latest News