शहर को नंबर वन बनाने के लिए एकजुटता से करें काम : कुसुम

समस्याओं का भी तत्काल निस्तारण करने के निर्देश दिए

शहर को नंबर वन बनाने के लिए एकजुटता से करें काम : कुसुम

इंजीनियर विंग को बारिश से क्षतिग्रस्त सड़कों को तुरंत ठीक करने, रोड लाइटों को सही करने, शहर में अवैध पोस्टर बैनरों पर कार्रवाई के निर्देश दिए। 

जयपुर। नगर निगम जयपुर हेरिटेज महापौर कुसुम यादव ने कहा कि केन्द्रीय शहरी विकास मंत्रालय की ओर से देश के स्वच्छ शहरों की रैंकिंग निर्धारण के लिए चलाए जा रहे स्वच्छ सर्वेक्षण-2024 में नंबर वन बनाने के सभी अधिकारियों को एकजुटता से कार्य करना होगा। इसके साथ ही उन्होंने त्योहारी सीजन में साफ सफाई के साथ ही रोड लाइट, सड़कों की मरम्मत एवं सीवर सहित अन्य समस्याओं का भी तत्काल निस्तारण करने के निर्देश दिए। निगम मुख्यालय में महापौर कुसुम यादव ने पदभार संभालने के बाद अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण का समय नजदीक आ गया है। निगम अधिकारी भी अपने प्रयास कर रहे हैं, लेकिन जयपुर को सफाई में नंबर वन बनाने के लिए हमें और ज्यादा मेहनत को जरूरत है। इसके लिए सभी जोन उपायुक्त, शाखा के प्रभारी आपस में सहयोग कर एकजुटता से जुट जाएं। उन्होंने शहर में रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था को और दुरूस्त कर मुख्य बाजारों, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंडों सहित भीड़-भाड़ वालों स्थानों पर सफाई करने के निर्देश दिए। यादव ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जयपुर के नागरिक, खासतौर पर परकोटे के निवासियों की समस्याओं का तत्काल निस्तारण करें। उन्होंने इंजीनियर विंग को बारिश से क्षतिग्रस्त सड़कों को तुरंत ठीक करने, रोड लाइटों को सही करने, शहर में अवैध पोस्टर बैनरों पर कार्रवाई के निर्देश दिए। 

सीवर की समस्या का जड़ से करें समाधान
महापौर यादव ने कहा कि परकोटे में सीवर की समस्या बहुत अधिक रहती है। कहीं पेयजल में गंदा पानी आने तो कभी सीवर जाम की शिकायतें आम है। इसके समाधान के लिए अधिकारियों को ठोस और स्थाई समाधान करना चाहिए। वहीं उन्होंने अस्थाई अतिक्रमण के खिलाफ  भी सख्त कार्रवाई के निर्देश देते हुए जन प्रतिनिधियों से प्राप्त शिकायतों के तुरंत निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आमजन अपनी शिकायत जनप्रतिनिधि के पास लेकर सबसे पहले जाते है। ऐसे में आमजन के कार्य तुरंत कर राहत प्रदान करें।

2

 

Read More Gold & Silver Price: जेवराती सोना और चांदी 300 रुपए सस्ती

Tags: kusum

Post Comment

Comment List

Latest News

मुख्यमंत्री भजनलाल ने बाबा बैद्यनाथ धाम में की अर्चना मुख्यमंत्री भजनलाल ने बाबा बैद्यनाथ धाम में की अर्चना
सीएम ने कहा कि भगवान भोलेनाथ की कृपा की वर्षा समस्त प्रदेशवासियों पर अनवरत होती रहे।
Gold & Silver Price: जेवराती सोना और चांदी 300 रुपए सस्ती
हरियाणा को भाजपा ने बर्बाद कर दिया : राहुल
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने राजस्थान हाउस के निर्माण में राजस्थानी कला शिल्प का उपयोग करने के दिए निर्देश
पर्यटन के साथ स्थानीय कलाकारों और हस्तशिल्प को भी बढ़ावा मिले - दिया कुमारी
महिला और शिक्षा राष्ट्र को 'विकसित भारत' की ओर ले जाने वाले रथ के दो पहिये हैं - उपराष्ट्रपति
एम.आई. रोड पर दीपोत्सव 2024 की सामूहिक सजावट का निर्णय