फिर रेलवे ट्रेक पर मिला सीमेंटेड खंभा, लोको पायलट की सूझबूझ से टली दुर्घटना

पुलिस प्रकरण की सघनता से जांच कर रही है

फिर रेलवे ट्रेक पर मिला सीमेंटेड खंभा, लोको पायलट की सूझबूझ से टली दुर्घटना

उत्तर-मध्य रेलवे के झांसी के पीआरओ मनोज कुमार सिंह ने कहा है कि पशु चरा रहे किशोर ने ट्रैक के किनारे लगे फेंसिंग का पिलर तोड़कर रख दिया था, जिसे हटवा दिया गया।

महोबा। उत्तर प्रदेश मे बुंदेलखंड के महोबा जिले मे रेल दुर्घटना की बड़ी साजिश नाकाम हो गयी। लोको पायलट की सूझबूझ से झांसी-मानिकपुर रेलवे ट्रैक पर रखे गए सीमेंटेड पोल को समय रहते देख कर हटा दिया गया, जिससे बड़ा हादसा टल गया। पुलिस द्वारा मामले में एक किशोर को गिरफ्तार किया गया हैं। पुलिस प्रकरण की सघनता से जांच कर रही है।

अपर पुलिस अधीक्षक वंदना सिंह ने बताया की महोबा स्टेशन से करीब 30 किमी आगे कबरई व मटोंध स्टेशनों के बीच रेवारा गाँव के निकट रेल पटरी पर एक सीमेंटेड खंभा रखा मिला। जिसे झांसी स्टेशन से चलकर प्रयागराज जा रही पैसेंजर ट्रेन के लोको पायलट ने देखा और गाड़ी रोक दी और कंट्रोल रूम को सूचित किया। खबर मिलते ही जीआरपी, आरपीएफ व स्थानीय पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंच पत्थर को अलग कराया और रेल मार्ग को साफ करा गाड़ियों का आवागमन शुरू कराया। बाद मे पुलिस ने घटना की छानबीन करते हुये रेलवे ट्रैक के निकट ही जानवर चरा रहे एक किशोर को हिरासत में लिया जिससे की गयी पूछताछ मे वारदात का खुलासा हो गया।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया की रेवारा गाँव के निवासी 16 वर्षीय किशोर अंशु यादव ने पूछताछ में अपना दोष स्वीकार कर खेल -खेल मे उक्त सीमेंटेड खंभे को रेल पटरी मे रखने की बात कही है। रेलपथ निरीक्षक राजेश कुमार की तहरीर पर उसके खिलाफ कबरई पुलिस ने रेलवे एक्ट व ट्रैक पर पत्थर रखकर संकट पैदा करने के आरोप मे बीएनएस की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। हालांकि पूरे मामले की विस्तार से जांच कराई जा रही है। 

घटना को लेकर उत्तर-मध्य रेलवे के झांसी के पीआरओ मनोज कुमार सिंह ने कहा है कि पशु चरा रहे किशोर ने ट्रैक के किनारे लगे फेंसिंग का पिलर तोड़कर रख दिया था, जिसे हटवा दिया गया। प्रकरण मे कोई ट्रैन प्रभावित नहीं हुईं।

Read More शहर को नंबर वन बनाने के लिए एकजुटता से करें काम : कुसुम

Post Comment

Comment List

Latest News

IIFA 2024: रानी मुखर्जी को फिल्म मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे से जीता सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार IIFA 2024: रानी मुखर्जी को फिल्म मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे से जीता सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार
अबुधाबी में तीन दिन तक चलने वाले आइफा अवॉर्ड शो का दूसरा दिन बॉलीवुड सितारों के नाम रहा।
सुरों के रंग, लता के संग' में गूंजें सदाबहार नगमे
वाहन रैली से भगवान अग्रसेन जयंती महोत्सव की शुरुआत
षड्यंत्र रचकर कृषि भूमि की फर्जी रजिस्ट्री करवाने वाले अभियुक्त को किया गिरफ्तार 
अग्रवाल समाज समिति ने किया विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन
IIFA के मंच पर दिखा सदाबहार अभिनत्री रेखा का जलवा
मन की बात के 114वें एपिसोड़ में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा स्वच्छता अभियान 'थैंक यू नेचर' करें शुरू