एसआई भर्ती परीक्षा रद्द कब?, मुख्य सरगना भूपेन्द्र सारण का भाई गोपाल पुणे से गिरफ्तार

मुख्य सरगना भूपेन्द्र सारण का भाई गोपाल पुणे से गिरफ्तार

एसआई भर्ती परीक्षा रद्द कब?, मुख्य सरगना भूपेन्द्र सारण का भाई गोपाल पुणे से गिरफ्तार

RPA में ट्रेनिंग ले रहे 6 SI को पेपर पढ़वाने वाला बर्खास्त SI गिरफ्तार, आरपीए में ट्रेनिंग ले रहे छह एसआई जल्द होंगे गिरफ्तार

जयपुर। एसआई भर्ती परीक्षा-2021 पेपर लीक मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने पूर्व में गिरफ्तार किए पेपर लीक सरगना भूपेन्द्र सारण के भाई गोपाल सारण को पुणे गिरफ्तार किया है। आरोपी गोपाल ने छह एसआई को पेपर पढ़वाया था। ये सभी छह एसआई हाल में आरपीए में ट्रेनिंग ले रहे हैं।

एसओजी की टीम ने इसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से कोर्ट ने इसे वापस पांच दिन के रिमांड पर एसओजी टीम को सौंप दिया। चर्चा है कि एसओजी की इतनी बड़ी कार्रवाई होने के बाद भी अभी तक एसआई पेपर भर्ती परीक्षा रद्द क्यों नहीं की गई है।  गिरफ्तार गोपाल सारण (41) परावा चितलवाना का रहने वाला है। एसओजी सूत्रों के अनुसार गोपाल सारण ने छह अभ्यर्थियों को पेपर पढ़वाकर एसआई बनवाया। यूनिक भाम्बू और जगदीश बिश्नोई ने पेपर लीक किया। इनसे हर्षवर्धन ने पेपर लिया और अशोक नाथावत को दिया। अशोक से पेपर शेरसिंह के पास पहुंचा। यहां से भूपेन्द्र सारण को मिला और उसने 14 सितम्बर के लीक हुए पेपर को गोपाल के जरिए छह एसआई को पढ़वाया। 

कौन है भूपेंद्र सारण
वर्ष 2011 में भूपेन्द्र सारण ने जीएनएम भर्ती पेपर लीक मामले और वर्ष 2022 में पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले अहम भूमिका निभाई। एसओजी ने इसे बंगलूरू एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया। 

कौन है गोपाल सारण
पेपर लीक मामले में गिरफ्तार होकर हाई सिक्योरिटी जेल में बंद भूपेन्द्र सारण का भाई है। वर्ष 2011 में एसआई भर्ती पेपर में पास हुआ और 2014 में एसआई के तौर पर राजस्थान पुलिस बेड़े में शामिल हुआ। वर्ष 2020 में पाली के बगड़ी थाने का थानाप्रभारी था। उस समय क्रूड ऑयल चोरी का मामला हुआ जिसमें गोपाल को बर्खास्त कर दिया गया। 

Read More भजनलाल सरकार ने प्रदेश को दी बड़ी सौगात, 6 नई नगर पालिकाओं का किया गठन

एसआई पेपर लीक में कार्रवाई
एसआई पेपर लीक मामले में अभी तक एसओजी की टीमें 42 एसआई को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी हैं जबकि 34 अपराधी ऐसे हैं, जिन्होंने एसआई पेपर लीक करवाने, पेपर पढ़वाने में सहयोग किया था। इस तरह 76 जने गिरफ्तार हो चुके हैं। एसओजी की कार्रवाई के बाद आरपीए में ट्रेनिंग ले रहे छह एसआई अभी अनुपस्थित चल रहे हैं।

Read More विराट ग्रुप और विराट कृष्णा सोसायटी द्वारा गरबा रास का हुआ आयोजन

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर के मुख्यमंत्री होंगे उमर अब्दुल्ला, नेकां विधायक दल के चुने गए नेता  कश्मीर के मुख्यमंत्री होंगे उमर अब्दुल्ला, नेकां विधायक दल के चुने गए नेता 
अब्दुल्ला ने कहा कि कांग्रेस से पत्र मिलने के बाद वह सरकार गठन की तारीख तय करने के लिए उपराज्यपाल...
भजनलाल सरकार ने प्रदेश को दी बड़ी सौगात, 6 नई नगर पालिकाओं का किया गठन
कुसुम योजना में 5.38 मेगावाट क्षमता के सौर ऊर्जा संयंत्रों से उत्पादन हुआ शुरू
निकायों का नहीं हुआ लैंड बैंक तैयार, फिर से दिए निर्देश
राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में होगा जेम स्टोन शो
मोदी ने कौशल संस्थान का किया उद्घाटन, युवाओं को वैश्विक अवसरों के लिए तैयार कर रही है सरकार
मुहाना मंडी के ओम तंवर सब्जी ब्लॉक C में नए डोम लगाने की मांग