भारत की तरफ अब भरोसे से देखने लगी है दुनिया : मोदी

बड़े भरोसे के साथ देख रही है

भारत की तरफ अब भरोसे से देखने लगी है दुनिया : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वैश्विक शांति, वैश्विक समृद्धि, वैश्विक चुनौतियों के समाधान और वैश्विक आपूर्ति नेटवर्क के सशक्तिकरण को लेकर दुनिया अब भारत की तरफ देखने लगी है और बड़े भरोसे के साथ देख रही है।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वैश्विक शांति, वैश्विक समृद्धि, वैश्विक चुनौतियों के समाधान और वैश्विक आपूर्ति नेटवर्क के सशक्तिकरण को लेकर दुनिया अब भारत की तरफ देखने लगी है और बड़े भरोसे के साथ देख रही है। मोदी ने जैन इंटरनेशनल ट्रेड आर्गेनाइजेशन कनेक्ट द्वारा आयोजित एक तीन दिवसीय सम्मेलन का वुर्चअली शुभारंभ करते हुये कहा कि यह सम्मेलन आजादी के 75वें वर्ष में, अमृत महोत्सव में हो रही है। यहां से देश आजादी के अमृत काल में प्रवेश कर रहा है। अब देश के सामने अगले 25 सालों में स्वर्णिम भारत के निर्माण का संकल्प है। आजादी के अमृत काल में तेज गति से विकास का मंत्र है। अभी मैं यूरोप के कुछ देशों का भ्रमण करके और भारत के संकल्पों और आजादी के अमृतकाल में भारत में मौजूद अवसरों के संबंध में काफी कुछ विस्तार से अनेक लोगों से चर्चा कर के लौटा हूं और मैं ये कह सकता हूं कि जिस तरह का आशावाद, जिस तरह का विश्वास भारत के प्रति खुलकर के सामने आ रहा है। विदेशों में जाते हैं और जो विदेशों में है। सभी अनुभव करते हैं। हमारे आत्मविश्वास को भी इससे एक नई ऊर्जा मिलती है, नई ताकत मिलती है। आज भारत के विकास के संकल्पों को दुनिया अपने लक्ष्यों की प्राप्ति का माध्यम मान रही है।

दुनिया में राजनीति से जुड़े हुए लोग हों, नीति निर्माण से जुड़े लोग हों या फिर जागरूक समाज के नागरिक या बिजनेस कम्युनिटी के लोग हो। विशेषज्ञा और चिंता चाहे जो भी हो। विचारों में चाहे जितनी भी भिन्नता हो, लेकिन नए भारत का उदय सभी को जोड़ता है। सभी को लगता है कि भारत अब संभावनाओं और क्षमताओं से आगे बढ़कर वैश्विक कल्याण के उद्देश्य के साथ प्रदर्शन कर आगे बढ़ रहा है।

Post Comment

Comment List

Latest News