एक दौड़ शूरवीरों के नाम: 'ऑनर रन' में सेना के सम्मान में मिलकर दौड़े सैनिक और नागरिक

एक दौड़ शूरवीरों के नाम: 'ऑनर रन' में सेना के सम्मान में मिलकर दौड़े सैनिक और नागरिक

'एक दौड़ शूरवीरों के नाम' विषय पर आधारित इस ऑनर रन का उद्देश्य भारतीय सेना के शूरवीरों और उनके परिवारों को सम्मानित करना है।

जयपुर। राजस्थान में जयपुर में भारतीय सेना के शूरवीरों के सम्मान में 'ऑनर रन' के तहत  आयोजित दौड़ में 500 से अधिक सेना के जवान और अन्य गणमान्य नागरिकों ने पूरे उत्साह से भाग लिया। 

सैन्य प्रवक्ता कर्नल अमिताभ शर्मा ने रविवार को बताया कि 'एक दौड़ शूरवीरों के नाम' विषय पर आधारित इस आयोजन का उद्देश्य भारतीय सेना के शूरवीरों के साहस और बलिदान को सम्मानित करना और साथ ही फिटनेस एवं स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता फैलाना था। इस अवसर पर मुख्य अतिथि लेफ्टिनेंट जनरल हरबिन्दर सिंह वन्द्रा ने धावकों को ध्वज दिखाकर रवाना किया।

उन्होंने बताया कि यह दौड़ विजय द्वार, वैशाली नगर से शुरू होकर गाण्डीव स्टेडियम पर समाप्त हुई। प्रसिद्ध मैराथन चैम्पियन अनीता जानू ने भी इस आयोजन में भाग लिया और धावकों का मार्गदर्शन किया। साथ ही जयपुर के धावकों में 'जयपुर रनर्स' के सह संस्थापक रवि गोएनका और मुकेश मिश्रा सहित जयपुर रनर्स के अध्यक्ष प्रवीण तिजारिया सहित अन्य धावक शामिल हुए। 

कर्नल शर्मा ने बताया कि यह आयोजन केवल एक फिटनेस कार्यक्रम नहीं, बल्कि देशभक्ति और शूरवीरों के प्रति सम्मान का प्रतीक बना। यह दौड़ भारतीय सेना के वीरों को सम्मान देने और फिटनेस को बढ़ावा देने के प्रयास का एक प्रेरणादायक उदाहरण बनी। इस दौड़ में सभी आयु वर्ग के प्रतिभागियों ने भाग लिया, जिसमें बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक शामिल रहे। 

Read More शरद पूर्णिमा पर बही काव्य धारा, आनंदित हुए लोग

उन्होंने बताया कि इसके सफल आयोजन के साथ ही दिसम्बर में होने वाली प्रतिष्ठित 'ऑनर रन' की तैयारियां भी जोरों पर हैं। 'एक दौड़ शूरवीरों के नाम' विषय पर आधारित इस ऑनर रन का उद्देश्य भारतीय सेना के शूरवीरों और उनके परिवारों को सम्मानित करना है। मुख्य 'ऑनर रन' में 21, 10 और 5 किलोमीटर की समयबद्ध श्रेणियां होंगी, जबकि तीन किलोमीटर की बिना समय सीमा के दौड़ भी आयोजित की जाएगी।

Read More बिहार में अवैध शराब का कारोबार रोकने में सरकार विफल, बेहद पीड़ादायक है 36 लोगों की मृत्यु : राहुल

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर में मंत्रिमंडल की पहली बैठक, राज्य का दर्जा बहाल करने का प्रस्ताव किया पारित कश्मीर में मंत्रिमंडल की पहली बैठक, राज्य का दर्जा बहाल करने का प्रस्ताव किया पारित
कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता करने वाले मुख्यमंत्री दिल्ली में प्रधानमंत्री को प्रस्ताव का मसौदा सौपेंगे और उनसे पहले की तरह...
असर खबर का - खुले में जिंस खरीदने वालों को किया पाबंद
वाहनों पर औचक कार्रवाई के लिए आरटीओ में बनाई एसईटी 
असर खबर का - कोटा पहुंची 1494 मीट्रिक टन डीएपी की रैक
इजराइल के हवाई हमले में याह्या सिनवार की मौत 
काम के बल पर मैदान में उतरेंगे, कांग्रेस के झूठ को ठुकराएगी जनता : राठौड़
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : 150 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी भाजपा