युवा कांग्रेस जिला-तहसील स्तर पर चलाएगी 'नौकरी दो, नशा नहीं' अभियान: पूनियां

युवा कांग्रेस जिला-तहसील स्तर पर चलाएगी 'नौकरी दो, नशा नहीं' अभियान: पूनियां

राजस्थान में सरकार ने संगरिया से लेकर जालोर तक उदयपुर से लेकर एमडी स्मैक को रोकने के लिए क्या कदम उठाए।

जयपुर। भाजपा शासन में बढ़ती बेरोज़गारी और नशे के कारोबार के ख़िलाफ़ भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नौकरी दो, नशा नहीं राष्ट्रव्यापी अभियान के तहत प्रदेश युवा कांग्रेस भी 16 अक्टूबर से राजस्थान के सभी जिलों और तहसीलों में युवा कांग्रेस कार्यकर्ता अभियान में शामिल होंगे।

राजस्थान युवा कांग्रेस अध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस देश भर में यह अभियान चला रही है। भाजपा राज में केंद्र सरकार ने पिछले 10 साल में युवाओं को कोई रोजगार नहीं दिया है और राजस्थान, पंजाब सहित कई राज्यों में युवा रोज नशे की गिरफ्त में फंसे जा रहे हैं।

राजस्थान में पंजाब और हरियाणा बॉर्डर से सटे जिलों में कई क्षेत्रों में युवा स्मेक, ब्राउन पाउडर, चरस, अफीम जैसे नशों की गिरफ्त में फंसते जा रहे हैं। पूरे देश में अभियान की शुरुआत 16 अक्टुबर को दिल्ली के राष्ट्रीय कार्यालय से की जायेंगी। राजस्थान में इस महाअभियान को लेकर हमारी तैयारी पूरी है। हमारे कार्यकर्ता सभी जिलों और तहसीलों में रैलियां निकालकर भाजपा सरकार से मांग करेंगे कि युवाओं को नशे की गिरफ्त से निकालकर उन्हें रोजगार मुहैया कराएं।

पूनियां ने कहा कि राजस्थान में सरकार ने संगरिया से लेकर जालोर तक उदयपुर से लेकर एमडी स्मैक को रोकने के लिए क्या कदम उठाए। एक लाख नौकरी की बात कर रहे है और एक नौकरी अब तक नही मिली। देश प्रदेश में इसे लेकर देशव्यापी अभियान चलेगा। तहसील स्तर से लेकर जिले तक चलेगा। एसआई भर्ती परीक्षा निरस्त मामले को लेकर कहा कि भर्ती में गड़बड़ी करने वाले जो शामिल थे उन मगरमच्छों को पकड़ना चाहिए, लेकिन जिन्होंने ईमानदारी से तैयारी की उनके साथ अन्याय न हो। हमने और कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट ने पहले भी आरपीएससी भंग करने की मांग उठाई थी। सरकार को आरपीएससी भंग करनी चाहिए।

Read More Gold & SIlver Price: सोना और चांदी सर्वकालिक ऊंचाई पर, चांदी 1600 रुपए और शुद्ध सोना 700 रुपए महंगा

सरकार ने आरपीएससी के 2 सदस्यों को पकड़ा, हमने स्वागत किया। मगरमच्छों को पकड़ो लेकिन हर विद्यार्थी ऐसा करने वाला नही है ।पेपरलीक में कौन सरगना था कोई बड़े पद पर रह होगा उसे पकड़ो। पेपरलीक के मुद्दे पर हमने ही कांग्रेस में रहते हुए उठाई। हमारी सरकार के समय पायलट ने पैदल मार्च की। हरियाणा में कांग्रेस की हार पर कहा कि कांग्रेस में अतिउत्साह के कारण हारे। आलाकमान हार के कारणों की समीक्षा कर रहे हैं।

Read More राज्य में अपराधों का ग्राफ गिरने का दावा कर रहे भजनलाल शर्मा, ड्रग्स कारोबार पर स्पष्ट करें स्थिति : जूली

Post Comment

Comment List

Latest News

जम्मू-कश्मीर में लोगों के अधिकार बहाल करेगी सरकार, हक की लड़ाई लड़ेगी इंडिया समूह : राहुल जम्मू-कश्मीर में लोगों के अधिकार बहाल करेगी सरकार, हक की लड़ाई लड़ेगी इंडिया समूह : राहुल
कांग्रेस नेताओं ने एक्स पर कहा कि राज्य की इंडिया समूह सरकार हर स्तर पर जनता के हक की लड़ाई...
भाजपा सरकार ने कांग्रेस को कोसने के अलावा कुछ नहीं किया, उपचुनाव में सभी सीटें जीतेगी कांग्रेस : डोटासरा
राज्य में अपराधों का ग्राफ गिरने का दावा कर रहे भजनलाल शर्मा, ड्रग्स कारोबार पर स्पष्ट करें स्थिति : जूली
गहलोत सरकार के अंतिम 6 महीनों के फैसलों की मंत्रियों ने की समीक्षा, 7 विभागों के मामलों पर हुई चर्चा
दक्षिण रेलवे ने ट्रेन सेवाओं के समय में किया बदलाव, चेन्नई से 3 एक्सप्रेस पूरी तरह रद्द
एलन मस्क ने ट्रम्प के लिए बढ़ाया मदद का हाथ, चुनाव प्रचार के लिए दिया 7.5 करोड़ डॉलर का दान
जॉनसन कंपनी एक व्यक्ति को देगी 126 करोड़ रुपए का हर्जाना