वाहनों पर औचक कार्रवाई के लिए आरटीओ में बनाई एसईटी 

अधोहस्ताक्षरकर्ता की ओर से कार्य आवंटित किए जाएंगे

वाहनों पर औचक कार्रवाई के लिए आरटीओ में बनाई एसईटी 

औचक कार्रवाई के लिए जयपुर आरटीओ की ओर से स्पेशल इनफोर्समेंट टीम (एसईटी) बनाई है। यह टीम प्रतिदिन की जाने वाली कार्रवाई से आरटीओ को अवगत कराएगी। 

जयपुर। राजस्थान पुलिस के जिला पुलिस अधीक्षक की ओर से अपराधियों की धरपकड़ के लिए बनाई गई जिला स्पेशल टीम (डीएसटी) की तर्ज पर वाहनों पर औचक कार्रवाई के लिए जयपुर आरटीओ की ओर से स्पेशल इनफोर्समेंट टीम (एसईटी) बनाई है। यह टीम प्रतिदिन की जाने वाली कार्रवाई से आरटीओ को अवगत कराएगी। 

जानकारी के अनुसार उक्त विशेष प्रवर्तन दल प्रादेशिक परिवहन अधिकारी जयपुर.प्रथम के निर्देशन में कार्य सपादित करेंगे एवं प्रतिदिन की जाने वाली कार्रवाई की रिपोर्ट से अवगत कराएंगे। विशेष जांच दल की ओर से की जाने वाली कार्रवाई अत्यंत संवेदनशील एवं गोपनीय होने के कारण दल को प्रतिदिन अधोहस्ताक्षरकर्ता की ओर से कार्य आवंटित किए जाएंगे।

यह कार्य करेगी टीम
यह टीम फ्लाइंग स्क्कवार्ड की प्राप्त शिकायतों पर कार्रवाई कर मामलों की जांच करने, राजस्व रिसाव रोकने, मुख्यालय व आरटीओ कार्यालय को प्राप्त शिकायतों की जांच, ट्रांसपोर्टर की ओर से की जा रही संगठित चोरी पर नियंत्रण करने, बकाया राजस्व वसूली करने, गोपनीय कार्रवाई करने, निजी विद्यालयों-कोचिंग संस्थानों की बालवाहिनियों के परिमट, फिटनेस संबंधित नियमित जांच की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करने, फील्ड में व्याप्त विसंगतियों के बारे में मुख्यालय को इनपुट प्रदान करने, व्यावसायिक संस्थानों में लगे वाहनों की परमिट, फिटनेस कर जमा एवं अन्य दस्तावेजों की जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने, कार बाजारों का औचक निरीक्षण कर तथा अन्य राज्यों में पंजीकृत बाहनों का लम्बे समय से राज्य में बिना टैक्स जमा किए वाहन संचालन करने की स्थिति में उक्त वाहनों से राजस्व का परीक्षण कर एवं उनसे राजस्व वसूली की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करने सहित अन्य कार्य करेगी।

राजस्थान पुलिस की जिला स्पेशल टीम की तर्ज पर अब आरटीओ में भी एसईटी टीम बनाई गई है। यह टीम राजस्व रिसाव रोकने, चैकिंग अभियान चलाने सहित अन्य कार्य करेगी। 
- राजेन्द्र सिंह शेखावत, आरटीओ-प्रथम

Read More असर खबर का - कोटा पहुंची 1494 मीट्रिक टन डीएपी की रैक

 

Read More पानी के अवैध कनेक्शन काटने में विभाग के छूटे पसीने, विजिलेंस शाखा स्थापित करने का सरकार को भेजेगा प्रस्ताव

Tags: action

Post Comment

Comment List