पंजाब: विधानसभा चुनाव से पहले केजरीवाल का बड़ा ऐलान, कहा- सरकार बनने पर 300 यूनिट तक फ्री बिजली

पंजाब: विधानसभा चुनाव से पहले केजरीवाल का बड़ा ऐलान, कहा- सरकार बनने पर 300 यूनिट तक फ्री बिजली

आम आदमी पार्टी ने पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में मंगलवार को आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर हम हर परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे। सभी लंबित घरेलू बिजली बिल माफ कर दिए जाएंगे और 24 घंटे बिजली मुहैया कराई जाएगी।

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी ने पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में मंगलवार को आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चंडीगढ़ पहुंचे, जहां उन्होंने तीन बड़े चुनावी ऐलान किए। केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर हम यहां 3 प्रमुख कार्य करेंगे। पहला हम हर परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे। दूसरा सभी लंबित घरेलू बिजली बिल माफ कर दिए जाएंगे और लोगों के कनेक्शन बहाल कर दिए जाएंगे। तीसरा 24 घंटे बिजली मुहैया कराई जाएगी।

केजरीवाल ने कहा कि जैसे ही हमारी सरकार बनी तो पहली कलम से 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त हो जाएगी। ऐसा होते ही करीब 80 फीसदी लोगों का बिजली का बिल जीरो हो जाएगी। हमारी सरकार बनी तो 24 घंटे बिजली आएगी, लेकिन बिल नहीं आएगा। पुराने बिजली बिल माफ को हम पहली कलम से माफ कर देंगे, लेकिन 24 घंटे बिजली देने में हमें 3-4 साल समय लग जाएगा, कुछ वक्त लगेगा क्योंकि नया इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जाएगा।

केजरीवाल ने कहा कि पूरे देश में लगभग सबसे महंगी बिजली पंजाब में मिलती है, जबकि पंजाब में बिजली बनती है। दिल्ली में बिजली नहीं बनती है, दूसरे राज्यों से खरीदनी पड़ती है उसके बाद भी सबसे सस्ती बिजली दिल्ली में हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि बिजली कंपनी और पंजाब की सरकारी सत्ता में गंदी साठगाठ हैं। जब हमने 2013 में दिल्ली में पहली बार चुनाव लड़ा तो लोगों को बेतुके बिजली के बिल मिलते थे। सरकार पंजाब की तरह ही बिजली कंपनियों के साथ मिलीभगत कर रही थी। आज दिल्ली में 24 घंटे बिजली बेहद कम रेट पर है।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर
पिछले दो दिन से प्रदेश में चल रहा आंधी-बारिश का दौर आज थम जाएगा। अब अगले दो दिन आज और...
कांग्रेस ओबीसी विभाग के नेताओं ने कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में की जनसभा
Congress List : झारखंड की तीन सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा, गोड्डा से दीपिका सिंह मैदान में
गहलोत कल बाड़मेर-जैसलमेर, नागौर और सीकर लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे प्रचार
राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस पर पुलिस मुख्यालय में औपचारिक कार्यक्रम
अरविंद केजरीवाल के साथ जेल में आतंकवादियों की तरह हो रहा है व्यवहार : संजय सिंह
बिना किसी भेदभाव के मोदी सरकार ने 80 करोड़ देशवासियों को दिया मुफ्त राशन: मुख्यमंत्री