केकड़ी में नींबू के आकार के ओले गिरे

पश्चिमी विक्षोभ का असर: कालेड़ा कृष्णगोपाल आयुर्वेदिक भवन में व्यापक नुकसान, वातावरण में घुली ठंडक

  केकड़ी में नींबू के आकार के ओले गिरे

पश्चिमी विक्षोभ के चलते सोमवार को तेज हवाओं व अंधड़ के बीच मूसलाधार बारिश हुई वहीं करीब 10-15 मिनट तक नींबू के आकार के ओले गिरे। ओलों की बौछार से कालेड़ा कृष्णगोपाल आयुर्वेदिक भवन में व्यापक नुकसान पहुंचा।

  केकड़ी। पश्चिमी विक्षोभ के चलते सोमवार को तेज हवाओं व अंधड़ के बीच मूसलाधार बारिश हुई वहीं करीब 10-15 मिनट तक नींबू के आकार के ओले गिरे। ओलों की बौछार से कालेड़ा कृष्णगोपाल आयुर्वेदिक भवन में व्यापक नुकसान पहुंचा। वहीं उपखंड क्षेत्र में मूंग, ज्वार व रजके की फसल आडी पड़ने से किसानों को व्यापक नुकसान पहुंचा। 

सुबह से आसमान में बादल छाए हुए थे और दिन भर सूरज की बादलों से लुकाछिपी चल रही थी, जिससे तापमान थोड़ा कम था। इसी बीच दोपहर करीब 3.30 बजे बाद मौसम का मिजाज बदलने लगा और तेज हवाओं का दौर शुरू हो गया। देखते ही देखते तेज हवाएं अंधड़ में बदलने लगी और लोगों के घरों व दुकानों पर लगे टीन टप्पर व होल्डिंग आदि उड़ने लगे। शाम 4 बजे एकाएश बारिश का दौर शुरू हो गया। जो हवाओं के वेग के साथ लगातार बढ़ता रहा। इस दौरान ज्यों ज्यों हवाएं तेज होती रही, बारिश का दौर भी तेज होने लगा और कुछ ही देर में तेज हवाओं बारिश के बीच आसमान से ओले गिरने लगे। ओले भी बेर के आकार से बड़े थे। बारिश के साथ ओले गिरने से कौतूहल वश लोग घरों से निकलकर ओले एकत्रित करने लगे। ओलावृष्टि का क्रम भी लगातार 15 मिनट तक चलता रहा। बारिश का वेग तेज होने से शहर की सड़कों पर पानी भर गया। जिससे लोगों को आवागमन में परेशानियां हुई। 

कालेड़ा कृष्णगोपाल आयुर्वेद भवन में टिनशेड क्षतिग्रस्त

बारिश के दौरान केकड़ी क्षेत्र के कई गांवों से ओलावृष्टि के समाचार मिले हैं। नाईखेड़ा, मोलकिया, बोगला, कालेड़ा, धुंधरी सहित अन्य कई गांव में 100 से 150 ग्राम वजन तक के ओले गिरे। इतने भारी वजन के ओले देखकर ग्रामीण भी आश्चर्यचकित रह गए। कालेड़ा कृष्ण गोपाल गांव में भारी भरकम ओले गिरने से आयुर्वेद भवन में लगे टीन शेड में छेद हो गए तथा कई टीन शेड क्षतिग्रस्त हो गए। कई गांव में तो ओलों की चादर तक बिछ गई। उधर,धुंधरी गांव की गौशाला में लगे चद्दर उड़ कर क्षतिग्रस्त हो गए। जिससे गौशाला में काफी नुकसान हुआ। गनीमत रही कि इस दौरान कोई जन व पशु हानि नहीं हुई। 

Read More Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव

 

Read More तेज रफ्तार वाहन आए दिन उजाड़ रहे घरों के चिराग

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू
पुलिस ने मतदान के लिए चाक चौबंद व्यवस्था की है। अधिकारियों के अनुसार मतदान शांतिपूर्ण करवाने के लिए पुलिस के...
लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : 13 राज्यों की 89 सीटों पर मतदान शुरू
सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत