केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद जदयू में टूट होना तय, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी नहीं रोक सकते: चिराग

केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद जदयू में टूट होना तय, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी नहीं रोक सकते: चिराग

बिहार के जमुई से लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के सांसद एवं पार्टी (चिराग गुट) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बुधवार को दावा किया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद राज्य में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) में टूट होना तय है। इसे स्वयं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी नहीं रोक सकते हैं।

पटना। बिहार के जमुई से लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के सांसद एवं पार्टी (चिराग गुट) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बुधवार को दावा किया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद राज्य में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) को टूटने से कोई नहीं बचा सकता। पासवान ने अपनी आशीर्वाद यात्रा के अगले चरण में बुधवार को समस्तीपुर के लिए रवाना होने से पूर्व मीडिया से बातचीत में कहा कि जदयू में टूट होना तय है। इसे स्वयं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी नहीं रोक सकते हैं। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि जैसे ही केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार होगा, जदयू में टूट शुरू हो जाएगी।

लोजपा सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी पार्टी जदयू के सांसदों को केंद्र में मंत्री बनाने की जगह लोजपा से निष्कासित हाजीपुर के सांसद पशुपति कुमार पारस को मंत्री पद दिलाने के लिए लगे हैं। इससे नीतीश कुमार के अपने ही सांसदों में मतभेद है और जदयू में बिखराव होना तय है। जदयू की तरफ से लोकप्रियता हासिल करने के लिए मुख्यमंत्री कुमार का नाम लिए जाने के आरोप पर उन्होंने कहा कि वह अपने उन हारे हुए विधायकों तथा प्रत्याशियों से पूछे कि चिराग की लोकप्रियता कैसी है। चिराग ने कहा कि मुख्यमंत्री को इतनी फुर्सत भी नहीं मिली कि लोजपा संस्थापक एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय रामविलास पासवान की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि तक दे सकें। श्रद्धांजलि देना तो दूर की बात है, कुमार ने उनके लिए एक ट्वीट तक करना जरूरी नहीं समझा।

सांसद ने सवालिया लहजे में कहा कि ऐसे लोगों के साथ खड़े चाचा पारस लोजपा को बचाने की बात करते हैं, जो हमारे नेता का सम्मान भी नहीं करते हैं। चाचा पारस के इस कदम से स्पष्ट हो गया है कि वह सिर्फ केंद्र में मंत्री बनने के लिए नीतीश कुमार के साथ खड़े हैं। चाचा पारस को लोजपा के संस्थापक या पार्टी के सिद्धांतों से कोई मतलब नहीं रह गया है। चिराग पासवान ने एक बार फिर चेतावनी देते हुए कहा कि यदि चाचा पारस को लोजपा के कोटे से केंद्र में मंत्री बनाया जाता है तो वह इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। पारस के साथ ही पार्टी के बागी सांसदों को निष्कासित कर दिया गया है और ऐसे में उन्हें लोजपा कोटे से मंत्री बनने का अधिकार नहीं रह गया है। यदि मंत्री बनना है तो वे पहले जदयू में शामिल हो जाएं। हालांकि उन्होंने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री पर पूरा भरोसा है कि ऐसी स्थिति नहीं आएगी और लोजपा कोटे से चाचा पारस को मंत्री नहीं बनाया जाएगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे
ऐसे में इस बार पहले चरण की सीटों पर कम वोटिंग ने भाजपा को सोचने पर मजबूर कर दिया है।...
भारत में नहीं चाहिए 2 तरह के जवान, इंडिया की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को करेंगे समाप्त : राहुल
बड़े अंतर से हारेंगे अशोक गहलोत के बेटे चुनाव, मोदी की झोली में जा रही है सभी सीटें : अमित 
किडनी ट्रांसप्लांट के बाद मरीज की मौत, फोर्टिस अस्पताल में प्रदर्शन
इंडिया समूह को पहले चरण में लोगों ने पूरी तरह किया खारिज : मोदी
प्रतिबंध के बावजूद नौलाइयों में आग लगा रहे किसान
लाइसेंस मामले में झालावाड़, अवैध हथियार रखने में कोटा है अव्वल