व्यापारी की हत्या की साजिशकर्ता पत्नी व प्रेमी सहित 5 आरोपी गिरफ्तार

आरोपियों ने 5 लाख रुपए की सुपारी देकर रची थी हत्या की साजिश

व्यापारी की हत्या की साजिशकर्ता पत्नी व प्रेमी सहित 5 आरोपी गिरफ्तार

अलवर। शहर की एनईबी थाना पुलिस ने जेवरात बनाने के मूलत: बंगाल हाल अलवर निवासी एक कारीगर की हत्या साजिश रचने के मामले में उसकी पत्नी व प्रेमी सहित 5 जनों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में सबसे बड़ी बात ये है कि महिला पहले भी अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या की कोशिश करा चुकी है। उसमें विफल होने पर फिर गोली से मारने की साजिश रची थी।

अलवर। शहर की एनईबी थाना पुलिस ने जेवरात बनाने के मूलत: बंगाल हाल अलवर निवासी एक कारीगर की हत्या साजिश रचने के मामले में उसकी पत्नी व प्रेमी सहित 5 जनों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में सबसे बड़ी बात ये है कि महिला पहले भी अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या की कोशिश करा चुकी है। उसमें विफल होने पर फिर गोली से मारने की साजिश रची थी। लेकिन रमजान का भगवान ने साथ दिया, वो इनकी साजिश का शिकार होने से बच गया। इस बार महिला ने 5 लाख रुपए की सुपारी दी।

मुखबिर से मिली सूचना

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि  30 मई को मुखबिर से सूचना मिली कि दो व्यक्ति आपस मे किसी व्यक्ति को जान से मारने के लिए आपस में बातचीत कर रहे हैं। वारदात के लिए दोनों लोगों ने हथियार भी खरीद लिए हेे। सूचना पर पुलिस टीम पालका रोड पहुंची। जहां दो व्यक्ति पालका की तरफ से पैदल-पैदल आते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने उनका पीछा कर पकड़ा व नाम पता पूछा तो एक ने अपना नाम दिनेश कुमार पुत्र कैलाशचन्द जांगिड़ निवासी टोली का कुआ रंग भरियो की गली अलवर थाना कोतवाली अलवर एवं दूसरे ने अपना नाम सचिन कुमार योगी पुत्र दिनेश कुमार योगी निवासी अखेपुरा मोहल्ला धन्ना पन्ना की दुकान के पास अलवर थाना कोतवाली अलवर होना बताया।

प्रेम संबंध में रुकावट

Read More मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत

पुलिस को तलाशी में सचिन की पेन्ट की आट मे पीछे की तरफ एक बिना लाईसेंस का अवैध देशी कट्टा 42 बोर व दिनेश की पेन्ट की बाई तरफ की जेब में दो जिन्दा कारतूस मिले। पूछताछ में दोनों ने रोहिताश उर्फ रोहित पुत्र गोवर्धन के कहने पर सोनू चौहान द्वारा हथियार तथा कारतूस उपलब्ध करवाना बताया। पुलिस को दिनेश कुमार ने बताया कि उसके व सबर जान पत्नी रमजान निवासी मालाखेडा बाजार अशोका टाकीज के पास अलवर के आपस मे प्रेम सम्बन्ध है। सबरजान का पति इस प्रेम संबंध में रुकावट पैदा कर रहा है।

Read More मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना

मौत का 5 लाख में सौदा

Read More लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 

इस कारण सबरजान अपने पति रमजान ( सोने के जेवरात बनाने का कारीगर ) हाल निवासी मालाखेड़ा बाजार अशोका टाकीज के पास अलवर को जान से मरवाना चाहती है। पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि सबरजान व उनका रमजान को मारने के लिए 5 लाख में सौदा तय हुआ है। इसमें से सबरजान ने एक लाख अग्रिम भी दे दिए है। दिनेश कुमार ने बताया की मैंने सोनू चौहान व उसके साथियों के साथ पहले भी रमजान को मारने के लिये प्रतापबन्द के पास अलवर मे मारपीट की थी। लेकिन उस समय वह बच गया। और अब हम हथियार खरीद कर लेकर आये थे व रमजान को मारने के लिये ही जा रहे थे।

जान से मारने की नीयत से मारपीट

पुलिस ने बताया कि दिनेश कुमार शर्मा, रोहिताश उर्फ रोहित और सबरजान ने साजिश रचकर सोनू चौहान व उसके साथियों द्वारा 18 दिसंबर 2021 को प्रताप बंध के पास अलवर में सबरजान के पति रमजान को जान से मारने की नीयत से मारपीट करवाई। रमजान की पत्नी  सबरजान द्वारा घटना कि साजिश में शामिल होने के बाबजूद व जानकारी होने के बाद भी अज्ञात आरोपियों के खिलाफ पुलिस थाना कोतवाली मे मुकदमा दर्ज कराया।

पुलिस गिरफ्तर में ये

दिनेश कुमार पुत्र  कैलाशचन्द निवासी टोली का कुआ रंग भरियों की गली अलवर थाना कोतवाली अलवर, सचिन कुमार योगी पुत्र  दिनेश कुमार निवासी अखेपुरा मोहल्ला धनना पन्ना की दुकान के पास अलवर थाना कोतवाली अलवर, रोहिताश उर्फ रोहित पुत्र गोवर्धन  निवासी विनोद प्रेस के पास अखैपुरा मोहल्ला थाना कोतवाली अलवर, सोनू चौहान पुत्र ओमप्रकाश चौहान  निवासी आजाद नगर 60 फुट रोड अलवर एवं सबर जान पत्नी रमजान निवासी मालाखेडा बाजार अशोका टाकीज के पास अलवर को गिरफ्तार किया गया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत