जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा 17.40 लाख का सोना, कॉफी ग्राइंडर मशीन व 3 मैग्नेटिक ब्रेसलेट में छिपाकर लाया यात्री

जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा 17.40 लाख का सोना, कॉफी ग्राइंडर मशीन व 3 मैग्नेटिक ब्रेसलेट में छिपाकर लाया यात्री

कस्टम विभाग ने शनिवार को जयपुर एयरपोर्ट पर एक बार फिर कार्रवाई करते हुए एक यात्री से 17.40 लाख रुपए का 349 ग्राम सोना पकड़ा है। दुबई की फ्लाइट से आया यात्री सोने को बड़ी चालाकी से कॉफी ग्राइंडर मशीन व तीन मैग्नेटिक ब्रेसलेट के अंदर छुपाकर लाया था।

जयपुर। जयपुर एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। यहां कस्टम विभाग की कार्रवाईयों की बाद भी तस्कर अलग-अलग तरह से तस्करी के प्रयास कर रहे हैं। कस्टम विभाग ने शनिवार को एक बार फिर कार्रवाई करते हुए एक यात्री से 17.40 लाख रुपए का 349 ग्राम सोना पकड़ा है। दुबई की फ्लाइट से आया यात्री सोने को बड़ी चालाकी से कॉफी ग्राइंडर मशीन व तीन मैग्नेटिक ब्रेसलेट के अंदर छुपाकर लाया था। कस्टम विभाग की टीम ने संदेह होने पर यात्री को रोका और तलाशी ली। इस दौरान मशीन के अंदर छुपा सोना बरामद किया गया। पिछले 10 दिनों में तीसरी बार सोना बरामद किया गया है।

जानकारी के मुताबिक दुबई से एयर इंडिया की फ्लाइट जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंची। इसके बाद यात्री फ्लाइट से निकलकर एयरपोर्ट पर चैकिंग के लिए पहुंचे। यहां सामान्य चैकिंग के बाद एक यात्री पर कस्टम अधिकारियों को संदेह हुआ। उन्होंने जब यात्री को चैकिंग के लिए रोका तो वह आनाकानी करने लगा। इसके बाद उसे अंदर ले जाकर सामान की तलाशी ली गई। सामान में उसके पास कॉफी और स्पाइस ग्राइंडर मशीन व तीन मैग्नेटिक ब्रेसलेट थे। कस्टम टीम ने जब इन्हें चेक किया, तो मशीनों के अंदर तांबे के तारों की जगह पर सोना छुपाकर रखा गया था। सोने का वजन करीब 349.810 ग्राम निकला, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में 17.40 लाख रुपए कीमत है। कस्टम अधिकारियों ने यात्री से सोने की तस्करी को लेकर पूछताछ की है, लेकिन वह संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत