टॉपर छात्रा रवीना गुर्जर हुई साइबर ठगी का शिकार

ठगों ने छात्रा से ओटीपी पूछकर 63 हजार रुपए बैंक खाते से निकाले।

 टॉपर छात्रा रवीना गुर्जर हुई साइबर ठगी का शिकार

कस्बे के निकटवर्ती ग्राम नारायणपुर की टॉपर छात्रा रवीना गुर्जर साइबर ठगो की शिकार हुई। ठगों ने छात्रा से ओ टी पी पूछकर 63 हजार रुपए साइबर क्राइम के जरिए बैंक खाते से निकाले परिवार कि आर्थिक सहायता के लिए जन सहयोग व इनाम की राशी से जुटाए थे।

बानसूर। कस्बे के निकटवर्ती ग्राम नारायणपुर की टॉपर छात्रा रवीना गुर्जर साइबर ठगो की शिकार हुई। ठगों ने छात्रा से ओ टी पी पूछकर 63 हजार रुपए साइबर क्राइम के जरिए बैंक खाते से निकाले परिवार कि आर्थिक सहायता के लिए जन सहयोग व इनाम की राशी से जुटाए थे रुपए।आपको बता दे कि नारायणपुर क्षेत्र की सरकारी स्कूल में पढ़कर कक्षा 12 में टॉप करने वाली छात्रा रवीना गुर्जर ठगी का शिकार हो गई। परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण लोगों ने जनसहयोग से 63000 रुपए की राशि मदद के लिए दी थी।

जो 13 जून को छात्रा रवीना गुर्जर की मां के बैकं खाते से साइबर ठगों ने निकाल लिए।बेटी की आर्थिक सहायता करने के बहाने से साइबर ठगों ने ओ टी पी नंबर पूछे, जिससे 25-25 हजार दो बार और 13 हजार रुपए तीसरी बार उसकी मां के बैंक खाते से निकाल लिए। जब घटना का पता परिवार को चला तो परिवार के लोगों के होश उड़ गए। ठगी के मामले को लेकर छात्रा रवीना ने नारायणपुर थाने में मामला दर्ज करवाया है। रवीना के पिता की बचपन में ही मौत हो गई थी।

जिसके कारण रवीना गुर्जर के परिवार के आर्थिक हालात बेहद खराब थे। परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने पर लोगों ने एक मुहिम चलाकर छात्रा की मां के बैंक अकाउंट को छात्रा के फोन पे एप्प से जुड़वाकर पैसे एकत्रित किए थे। जो साइबर ठगों ने निकाल लिए। छात्रा रवीना गुर्जर ने  बताया कि 13 जून की शाम 5 बजे 8303228268 अज्ञात नंबर से उसके पास फोन आया उन्होनें मदद करने की बात कहीं। उसने मेरे फोन पे पर यूपीआई व पिन नम्बर बनवाए।

मैने उसकी बातो को सच मानकर उसके कहे अनुसार मेरे फोन पे पर आए मैसेज का स्क्रीन शॉट और ओटीपी मैसेज उसके फोन पर भेज दिया। मुझे लगा की वो मेरी मदद करेगा। लेकिन जब मैंने अपना बैक बैलेंस चेक किया तो मेरे होश उड़ गए।अकाउंट से 25-25 हजार रुपए दो बार और 13 हजार तीसरी बार निकल चुके थे। नारायणपुर थानाधिकारी अजय सिंह शेखावत ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की टेक्निकल जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Read More बढ़ रहे डॉग बाइट के केस, आचार संहिता में अटके टेंडर

Post Comment

Comment List

Latest News

मणिपुर में फायरिंग के कारण मतदान बाधित, ईवीएम की नष्ट मणिपुर में फायरिंग के कारण मतदान बाधित, ईवीएम की नष्ट
मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने 2/16 श्रीवन हायर सेकेंडरी स्कूल मतदान केंद्र, लुवांगशांगबाम ममांग लीकाई मतदान केंद्र पर अपना वोट...
सुरक्षा व्यवस्था : 5 राज्यों की सीमाओं पर बनाई 225 चैक पोस्ट
भाजपा के बूथ पर प्रत्याशी के बैनर तक नहीं, मोदी के नाम पर मांग रहे वोट 
ऑस्ट्रेलिया में अपराधियों के खिलाफ अभियान में 20 से अधिक किशोर गिरफ्तार 
वोटिंग पर दिखा गर्मी का असर, कम संख्या में पहुंच रहे है मतदाता
मई में सिकंदर की शूटिंग शुरू करेंगे सलमान खान!
लोकसभा चुनाव में इंडिया समूह की होगी जीत : स्टालिन