टॉपर छात्रा रवीना गुर्जर हुई साइबर ठगी का शिकार

ठगों ने छात्रा से ओटीपी पूछकर 63 हजार रुपए बैंक खाते से निकाले।

 टॉपर छात्रा रवीना गुर्जर हुई साइबर ठगी का शिकार

कस्बे के निकटवर्ती ग्राम नारायणपुर की टॉपर छात्रा रवीना गुर्जर साइबर ठगो की शिकार हुई। ठगों ने छात्रा से ओ टी पी पूछकर 63 हजार रुपए साइबर क्राइम के जरिए बैंक खाते से निकाले परिवार कि आर्थिक सहायता के लिए जन सहयोग व इनाम की राशी से जुटाए थे।

बानसूर। कस्बे के निकटवर्ती ग्राम नारायणपुर की टॉपर छात्रा रवीना गुर्जर साइबर ठगो की शिकार हुई। ठगों ने छात्रा से ओ टी पी पूछकर 63 हजार रुपए साइबर क्राइम के जरिए बैंक खाते से निकाले परिवार कि आर्थिक सहायता के लिए जन सहयोग व इनाम की राशी से जुटाए थे रुपए।आपको बता दे कि नारायणपुर क्षेत्र की सरकारी स्कूल में पढ़कर कक्षा 12 में टॉप करने वाली छात्रा रवीना गुर्जर ठगी का शिकार हो गई। परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण लोगों ने जनसहयोग से 63000 रुपए की राशि मदद के लिए दी थी।

जो 13 जून को छात्रा रवीना गुर्जर की मां के बैकं खाते से साइबर ठगों ने निकाल लिए।बेटी की आर्थिक सहायता करने के बहाने से साइबर ठगों ने ओ टी पी नंबर पूछे, जिससे 25-25 हजार दो बार और 13 हजार रुपए तीसरी बार उसकी मां के बैंक खाते से निकाल लिए। जब घटना का पता परिवार को चला तो परिवार के लोगों के होश उड़ गए। ठगी के मामले को लेकर छात्रा रवीना ने नारायणपुर थाने में मामला दर्ज करवाया है। रवीना के पिता की बचपन में ही मौत हो गई थी।

जिसके कारण रवीना गुर्जर के परिवार के आर्थिक हालात बेहद खराब थे। परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने पर लोगों ने एक मुहिम चलाकर छात्रा की मां के बैंक अकाउंट को छात्रा के फोन पे एप्प से जुड़वाकर पैसे एकत्रित किए थे। जो साइबर ठगों ने निकाल लिए। छात्रा रवीना गुर्जर ने  बताया कि 13 जून की शाम 5 बजे 8303228268 अज्ञात नंबर से उसके पास फोन आया उन्होनें मदद करने की बात कहीं। उसने मेरे फोन पे पर यूपीआई व पिन नम्बर बनवाए।

Read More बरसात की सूचना ही उड़ा देती है नींद, फूल जाती है सांसें

मैने उसकी बातो को सच मानकर उसके कहे अनुसार मेरे फोन पे पर आए मैसेज का स्क्रीन शॉट और ओटीपी मैसेज उसके फोन पर भेज दिया। मुझे लगा की वो मेरी मदद करेगा। लेकिन जब मैंने अपना बैक बैलेंस चेक किया तो मेरे होश उड़ गए।अकाउंट से 25-25 हजार रुपए दो बार और 13 हजार तीसरी बार निकल चुके थे। नारायणपुर थानाधिकारी अजय सिंह शेखावत ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की टेक्निकल जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

फिल्म 'लैटर्स टू मिस्टर खन्ना' में एक साथ नजर आएंगे नीतू कपूर और सन्नी कौशल फिल्म 'लैटर्स टू मिस्टर खन्ना' में एक साथ नजर आएंगे नीतू कपूर और सन्नी कौशल
नीतू कपूर ने कैप्शन में लिखा, ''शुभ आरंभ, लेटर्स टू मिस्टर खन्ना। उन्होंने सन्नी कौशल को भी टैग किया। है।...
पुतिन की परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की धमकी, ईयू ने कहा इसे हल्के में न लें
पायलट के घर पर पहुंचा बुलडोजर, कर दी यह गलती
जेईसीआरसी ने आयोजित किया क्लाउड समिट' 22, 50 इंस्टीट्यूशंस के 4000 से ज्यादा छात्रों ने भाग लिया
तेज बारिश व अतिवृष्टि से फसलों को भारी नुकसान, पूनियां ने की किसानों को मुआवजा देने की मांग
खास परिस्थितियों के लिए अभ्यास करता हूं: दिनेश कार्तिक
एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले दो शातिर गिरफ्तार,42 एटीएम कार्ड व 1 स्वैप मशीन बरामद