भारत ने दूसरे टी-20 मुकाबले में श्रीलंका को 5 विकेट से हराया, भारतीय महिलाओं ने बनाई 2-0 की अपराजेय बढ़त

कप्तान हरमनप्रीत बनी प्लेयर ऑफ द मैच

  भारत ने दूसरे टी-20 मुकाबले में श्रीलंका को 5 विकेट से हराया, भारतीय महिलाओं ने बनाई 2-0 की अपराजेय बढ़त

दाम्बुला। स्मृति मंधाना (39) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (नाबाद 31) की शानदार पारियों से भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को दूसरे टी 20 मैच में शनिवार को पांच गेंद शेष रहते पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली।

दाम्बुला। स्मृति मंधाना (39) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (नाबाद 31) की शानदार पारियों से भारतीय  महिला टीम ने श्रीलंका को दूसरे टी 20 मैच में शनिवार को पांच गेंद शेष रहते पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली। 126 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए शुरूआत अच्छी नहीं हुई थी और उनके नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। हालांकि पहले उपकप्तान स्मृति मंधाना (39) और फिर कप्तान हरमनप्रीत कौर (नाबाद 31) एक छोर पर क्रीज पर जमी रहीं और अपनी टीम को पांच गेंद शेष रहते पांच विकेट से एक महत्वपूर्ण जीत दिला दी। मंधाना ने 34 गेंदों पर 39 रन में आठ चौके लगाए जबकि हरमन ने 32 गेंदों पर नाबाद 31 रन में दो चौके लगाए। शेफाली वर्मा और एस मेघना ने 17-17 रनों का योगदान दिया। यास्तिका भाटिया ने 13 रन बनाए।

मजबूत शुरुआत के बाद लड़खड़ाई श्रीलंका पारी
इससे पहले श्रीलंका की पारी में विश्मी गुणारत्ना ने 45 और कप्तान चमारी अटापट्टू ने 43 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से विशमी गुणारत्ने और चमारी अटापट्टू ने पहले विकेट के लिए 87 रनों की पार्टरनशिप कर टीम को मजबूत शुरुआत दी। लेकिन श्रीलंकाई टीम की आगे की बल्लेबाज भारत की गेंदबाजी के सामने खुलकर नहीं खेल पाईं। श्रीलंकाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 125 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने 34 रन पर दो विकेट लिए। नाबाद 31 रन और एक विकेट के प्रदर्शन के लिए भारतीय कप्तान हरमनप्रीत को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।


हरमन ने तोड़ा मिताली का रिकॉर्ड
इस पारी के दौरान हरमनप्रीत कौर महिला टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली भारतीय बल्लेबाज बन गई हैं। उन्होंने मिताली राज का रिकॉर्ड तोड़ा है। हरमनप्रीत ने अब 123 मैचों में 1 शतक और 6 अर्धशतक की मदद से 2372 रन बना लिए हैं। मिताली के नाम 89 मैचों में 2364 रन हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News