उद्धव ठाकरे ने बागी विधायकों से की मुंबई लौटने की अपील

लोगों के बीच भ्रम को दूर करें

उद्धव ठाकरे ने बागी विधायकों से की मुंबई लौटने की अपील

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी शिव सेना के बागी विधायकों से मुंबई लौटने और उनसे बात करने की अपील की और कहा कि बातचीत से अब भी कोई रास्ता निकल सकता है।

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी शिव सेना के बागी विधायकों से मुंबई लौटने और उनसे बात करने की अपील की और कहा कि बातचीत से अब भी कोई रास्ता निकल सकता है। मुख्यमंत्री ने एक बयान में कहा अब भी बहुत देर नहीं हुई है। मैं आपसे अपील करता हूं कि आप वापस आएं और मेरे साथ बैठें और शिवसैनिकों तथा लोगों के बीच (आपके कार्यों से निर्मित) भ्रम को दूर करें। उन्होंने बयान में कहा कि यदि आप लौट आएं और मेरे सामने बैठे, तो कोई रास्ता मिल सकता है। पार्टी अध्यक्ष और परिवार के मुखिया के रूप में मुझे अब भी आपकी चिंता है।

जल्दी ही मुंबई लौटेंगे : शिंदे
इस बीच बागी विधयकों के नेता एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को कहा कि वह जल्दी ही मुंबई लौटने वाले हैं। उन्होंने एक बयान में कहा कि जल्द ही मुंबई लौटूंगा। 50 विधायक गुवाहाटी में मेरे साथ है। वह अपनी मर्जी से और हिंदुत्व के लिए आए हैं।

मेरे साथी विधायक उनके सम्पर्क में नहीं
शिंदे ने शिव सेना के ठाकरे गुट के इस दावे को निराधार बताया कि गुवाहाटी गए 20 विधायक उनके संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि मेरे समूह के उन विधायकों के नाम बताएं जो आपके संपर्क में हैं।

Read More ईडी की कार्रवाई को लेकर राज्यसभा में विपक्ष ने किया हंगामा

शिंदे समर्थकों ने वीडियो सोशल मीडिया पर डाले
गुवाहाटी में जमे बागी गुट के कई सदस्यों ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी करके कहा है कि वे पार्टी के विचारधारा के आधार पर शिंदे के साथ हैं और उनके बारे में अफवाहों पर विश्वास नहीं किया जाना चाहिए। इन विधायकों ने वीडियो संदेश में कहाकि हम स्वेच्छा से आदरणीय हिंदू हृदय सम्राट शिवसेना प्रमुख बालासाहेब के विचारक एकनाथ शिंदे के साथ गुवाहाटी आए हैं। हम एकनाथ शिंदे के अलावा किसी नेता या पार्टी पदाधिकारी के संपर्क में नहीं हैं। मैं लोगों और सभी शिवसैनिकों से अनुरोध करता हूं कि इस बारे में फैलाई जा रही किसी भी भ्रांति का शिकार न हों।

फडणवीस दिल्ली पहुंचे
उधर भाजपा के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मंगलवार को दिल्ली पहुंचे और पार्टी अध्यक्ष से उनके निवास पर मुलाकात की। यह मुलाकात करीब एक घंटा चली, जिसमें महाराष्ट्र की राजनीतिक हादसों के बीच पार्टी के आगे के कदमों के बारे में चर्चा की गई। सूत्रों के अनुसार राजधानी में फडणवीस गृह मंत्री अमित शाह सहित पार्टी के अन्य नेताओं के साथ मुलाकात कर सकते हैं।  

राज्यपाल से मिले फडणवीस
देर शाम फडणवीस राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने गर्वनर हाउस पहुंचे। चंद्रकांत पाटिल और गिरीश महाजन भी उनके साथ थे। फडणवीस ने राज्यपाल से कहा कि उद्धव सरकार अभी अल्पमत में है। 8 निर्दलीय विधायकों ने महाराष्ट्र के राज्यपाल के ऑफिशियल ईमेल आईडी पर एक मेल भेजकर तत्काल फ्लोर टेस्ट की मांग की है। फडणवीस ने भी राज्यपाल से मिलकर इस पर आगे की कार्रवाई की मांग की है।

Read More राजपूताना के पुरुषों और महिलाओं की वीरता के बावजूद हमें विदेशियों का दास बनना पड़ा, हम अब वे भूलें न करें : सरदार वल्लभ भाई पटेल

Post Comment

Comment List

Latest News