दैनिक नवज्योति की ओर से जोधपुर में कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी पत्रकार पुरस्कार समारोह का आयोजन

कप्तान दुर्गाप्रसाद की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किये

दैनिक नवज्योति की ओर से जोधपुर में कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी पत्रकार पुरस्कार समारोह  का आयोजन

पूर्व पाली सांसद बद्रीराम जाखड़ ने कहा कि दैनिक नवज्योति आम आदमी का अखबार है। यह वो समाचार पत्र है जिसमें छोटी से छोटी खबर को भी प्रमुखता से प्रकाशित किया जाता है। इस समाचार पत्र पर पूंजीपतियों का कोई प्रभाव नहीं है यह पत्रकारिता के सिद्धांतों और आदर्शों को अपनाते हुए सफलता के नये कीर्तिमान स्थापित कर रहा है।

जोधपुर। पूर्व पाली सांसद बद्रीराम जाखड़ ने कहा कि दैनिक नवज्योति आम आदमी का अखबार है। यह वो समाचार पत्र है जिसमें छोटी से छोटी खबर को भी प्रमुखता से प्रकाशित किया जाता है। इस समाचार पत्र पर पूंजीपतियों का कोई प्रभाव नहीं है यह पत्रकारिता के सिद्धांतों और आदर्शों को अपनाते हुए सफलता के नये कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। जाखड़ बुधवार को दैनिक नवज्योति की ओर से जोधपुर में कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी पत्रकार पुरस्कार समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। इससे पहले अतिथियों ने कप्तान दुर्गाप्रसाद जी की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किये। 

समारोह के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत थे। लेकिन उदयपुर प्रकरण के बाद उन्हें बुधवार जल्दी सुबह जयपुर जाना पड़ा इसलिए वे समारोह में उपस्थित नहीं हो पाये। लेकिन उन्होंने शुभकामनायें प्रेषित करते हुए सम्मानित होने वाले पत्रकारों को बधाई दी और इस वृहत कार्यक्रम के लिए दीनबंधुजी का भी धन्यवाद जताया। समारोह में सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि वो बचपन से ही नवज्योति पढ़ते आये हैं। नवज्योति में पाठकों की हर जिज्ञासा शांत होती है। और समाचार पत्र  भले ही किसी के सहयोग और सपोर्ट से ऊंचे उठे हो लेकिन नवज्योति की लोकप्रियता खुद के ही बुते हैं। खबरों की प्रामाणिकता और निष्पक्षता के साथ सत्यपरकता में नवज्योति का कोई सानी नहीं। उन्होंने सम्मानित होने वाले सभी पत्रकारों को शुभकामनाएं दी। 

समारोह को संबोधित करते हुए सूरसागर विधायक सूर्यकांता व्यास ने कहा कि नवज्योति सबसे पुराना और विश्वसनीय समाचार पत्र है। दूसरे समाचार पत्रों में खबरें छूट जाती है, लेकिन नवज्योति हर समाचार को उसकी महत्ता के आधार पर प्रकाशित करता है। उन्होंने कहा कि मैं जब पैदा हुई थी तब नवज्योति का प्रकाशन हुआ था। नवज्योति आज यदि लोकप्रियता के शिखर पर है तो वो इसलिए क्यों कि यह समाचार पत्र किसी प्रकार का प्रापेगेंडा नहीं करता। समारोह को संबोधित करते हुए पशुधन विकास बोर्ड के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह सौलंकी कहा कि जिस समय अजमेर से प्रकाशित होकर नवज्योति जोधपुर पहुंचता था तब भी यह इतना ही लोकप्रिय था आज तो यह हर घर की जरूरत बन गया है। उन्होंने नवज्योति की संपादकीय टीम की जमकर सराहना की। रीको निदेशक सुनील परिहार ने कहा कि आजादी की लड़ाई में नवज्योति का महत्वपूर्ण योगदान रहा। कप्तान दुर्गाप्रसाद जी चौधरी ने पत्रकारिता के जिन सिद्धांतों को प्रतिपादित किया नवज्योति आज भी उसी पर कायम है। यह गौरव की बात है। 

Read More राजस्थान में कानून-व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री पर बरसे शेखावत

समारोह को संबोधित करते हुए शहर विधायक मनीषा पंवार ने कहा कि सरकारी योजनाओं को आम जन तक पहुंचाने का कार्य दैनिक नवज्योति प्रभावी तरीके से करता है। छोटे से छोटे कार्यक्रम को भी नवज्योति कवर करता है इससे अच्छी और बड़ी बात क्या हो सकती है। महापौर कुंती देवड़ा ने कहा कि नवज्योति ने आम आदमी का दिल जीता है और आज भी नवज्योति की खबर पढ़ने के बाद ही पाठकों को संतुष्टि होती है। उन्होंने सम्मानित होने वाले पत्रकारों को बधाई देते हुए कहा कि अब उनकी जिम्मेदारी और ज्यादा बढ़ गई है। इससे पहले नवज्योति जोधपुर संस्करण के चीफ रिपोर्टर ने एलएल शर्मा ने कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी पत्रकार पुरस्कार के बारे में विस्तार से जानकारी दी। अंत में आभार नवज्योति जोधपुर संस्करण के महाप्रबंधक मुकुल गुप्ता ने ज्ञापित किया।

इनका हुआ सम्मान 

 अशोक कुमार मेघवाल फलोदी, दीपक श्रीमाल बांसवाडा,, सुखपाल जाट, भीलवाडा, किशन उपाध्याय, चूरू, सुरेश जाटोल, बाडमेर, वीरेन्द्र पाटनी छबड़ा जिला बारां, प्रकाश सिंह राठौड़, सोजत सिटी, विनोद दवे, जोधपुर, ललित नारायण श्रीमाली, जोधपुर, प्रकाश खंडेलवाल जोधपुर। 

Read More  दो मासूम बच्चों के अपहरण मामले में आरोपी गिरफ्तार , बच्चे दस्तयाब

 यह थे अतिथि 

 पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़, विधायक सिरोही संयम लोढ़ा, पशुधन बोर्ड के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह सौलंकी, रीको के निदेशक सुनील परिहार, विधायक सूरसागर सूर्यकांता व्यास, विधायक शहर मनीषा पंवार, महापौर कुंती देवड़ा, नवज्योति ग्रुप के निदेशक हर्ष चौधरी, नवज्योति जोधपुर संस्करण के महाप्रबंधक मुकुल गुप्ता।

Post Comment

Comment List

Latest News