शिकायत के बाद जयपुरिया अधीक्षक राणावत को हटाया

शिकायत के बाद जयपुरिया अधीक्षक राणावत को हटाया

चिकित्सा शिक्षा आयुक्त की अध्यक्षता में मामले की जांच करेगी कमेटी

 जयपुर। महिला उत्पीड़न की कथित शिकायत के मामले में जयपुरिया अस्पताल के अधीक्षक डॉ. सुनीत सिंह राणावत को अधीक्षक पद से हटा दिया गया है और मुख्यालय लगा दिया गया है। फिलहाल डॉ. राणावत की जगह अधीक्षक पद पर सह आचार्य डॉ. धर्मेन्द्र शर्मा को लगाया गया है। डॉ. राणावत के खिलाफ  हॉस्पिटल की एक महिला कनिष्ठ सहायक ने कथित रूप से उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए चिकित्सा विभाग में उच्च स्तर पर शिकायत की थी।


महिला की इस शिकायत के बाद चिकित्सा विभाग के उप शासन सचिव संजय कुमार ने बुधवार को एक आदेश जारी करते हुए डॉ. राणावत को उनके पद से हटा दिया। डॉ. राणावत को कुछ समय पहले ही जयपुरिया हॉस्पिटल का अधीक्षक बनाया गया था। जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले पीड़ित महिला ने स्वास्थ्य विभाग में डॉ. राणावत के खिलाफ  शिकायत दर्ज करवाई थी। राणावत के पास वर्तमान में जयपुरिया हॉस्पिटल के सुप्रीडेंट के अलावा राजस्थान मेडीकल कौंसिल का रजिस्ट्रार पद और सवाई मानसिंह हॉस्पिटल में अतिरिक्त अधीक्षक पद का भी चार्ज है।


मामले की जांच के लिए बनाई कमेटी
राणावत के खिलाफ  हुई शिकायत के बाद चिकित्सा विभाग ने इस पूरे प्रकरण की जांच के लिए एक कमेटी भी बनाई है। चिकित्सा शिक्षा विभाग की आयुक्त शिवांगी स्वर्णकार की अध्यक्षता में कमेटी में एसएमएस हॉस्पिटल के पूर्व अधीक्षक डॉ. डीएस मीणा और एसएमएस अस्पताल की सर्जरी विभाग की वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. प्रभा ओम को शामिल किया है। ये कमेटी सात दिन में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

Read More बीकानेर: बैंक शाखा प्रबंधक तीस हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार


डॉ. शशिकांत बने नर्सिंग कौंसिल के रजिस्ट्रार

जयपुर। राज्य सरकार ने बुधवार को एक आदेश जारी कर डॉ. शशिकांत शर्मा को राजस्थान नर्सिंग काउंसिल का रजिस्ट्रार बनाया है। इससे पहले डॉ. शर्मा आरयूएचएस में सहायक कुलसचिव के पद पर कार्यरत थे। वहीं वर्तमान में नर्सिंग कौंसिल के रजिस्ट्रार पद पर कार्यरत महेश शर्मा को आरयूएचएस में सहायक कुलसचिव के पद पर लगाया है।

Post Comment

Comment List

Latest News