दलितों पर सियासत!

दलितों पर सियासत!

राजस्थान में दलितों पर अत्याचार की पराकाष्ठा: राठौड़

जयपुर। राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने बयान जारी कर कहा कि हनुमानगढ़ के पीलीबंगा में दलित युवक की निर्मम हत्या की घटना के बाद जालोर में युवक के साथ बेरहमी से मारपीट तथा पाली में महिला की बर्बरतापूर्ण पिटाई की घटनाएं राज्य सरकार के माथे पर कलंक है।

राठौड़ ने कहा है कि कांग्रेस राज में लचर कानून व्यवस्था के कारण दलितों पर अत्याचार की पराकाष्ठा हो चुकी है। एनसीआरबी 2020 के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार दलितों के खिलाफ अत्याचार में राजस्थान देश में तीसरे स्थान पर है। प्रदेश में वर्ष 2019 में जहां 6794 मामले दर्ज हुए वहीं 2020 में 7017 मामले दर्ज हुए हैं। राजस्थान में दलितों के साथ अत्याचार का वर्ष-दर-वर्ष बढ़ना चिंताजनक है।

राठौड़ ने कहा कि इतिहास गवाह रहा है कि कांग्रेस पार्टी दलितों को महज वोट बैंक समझती आई है। राजस्थान में दलितों ने कांग्रेस के भ्रमजाल में फंसकर पार्टी को सत्ता तक पहुंचाया लेकिन आज कांग्रेस राज में दलित वर्ग अत्याचार से पीड़ित है, हाशिए पर हैं और इन्हें इस सरकार से न्याय की कोई उम्मीद नहीं दिख रही है। वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गृह विभाग के मुखिया के रूप में पूरी तरह नाकाम साबित हुए हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने शुक्रवार को राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सांगानेर का औचक किया निरीक्षण चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने शुक्रवार को राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सांगानेर का औचक किया निरीक्षण
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने शुक्रवार को राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सांगानेर का औचक...
कांग्रेस नेताओं के है अजीब हालात, चुनाव से दूरी
कश्मीर में यात्री वाहन के खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत
सीरियाई में मिसाइलों को रोकने के कारण विस्फोट
Kota-Bundi Seat : कांग्रेस प्रत्याशी गुंजल और धारीवाल के बीच तकरार, धारीवाल बोले- अब आपको सेक्युलर बनना पड़ेगा
तेजस एमके-1ए ने भरी सफल उड़ान 
220KV जीएसएस में तकनीकी खामी, शहर में हुआ ब्लैक आउट