IPL-2021: अमित मिश्रा की फिरकी के सामने मुंबई पस्त, दिल्ली दिल्ली कैपिटल्स ने 6 विकेट से हराया

IPL-2021: अमित मिश्रा की फिरकी के सामने मुंबई पस्त, दिल्ली दिल्ली कैपिटल्स ने 6 विकेट से हराया

लेग स्पिनर अमित मिश्रा (24 रन पर 4 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद स्टीव स्मिथ (33 रन) और शिखर धवन (45 रन) के मध्य दूसरे विकेट के लिए बनाई गई अर्द्धशतकीय साझेदारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने मंगलवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम पर आईपीएल-14 के 13वें मैच में 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस पर 6 विकेट की जीत दर्ज की।

चेन्नई। लेग स्पिनर अमित मिश्रा (24 रन पर 4 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद स्टीव स्मिथ (33 रन) और शिखर धवन (45 रन) के मध्य दूसरे विकेट के लिए बनाई गई अर्द्धशतकीय साझेदारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने मंगलवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम पर आईपीएल-14 के 13वें मैच में 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस पर 6 विकेट की जीत दर्ज की। दिल्ली 4 मैचों में 3 जीत से 6 अंकों के साथ आरसीबी के बाद तालिका में दूसरे स्थान पर आ गई, जबकि मुंबई इंडियंस चौथे स्थान पर फिसल गई। मुंबई इंडियंस ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 में 9 विकेट पर 137 रन बनाए। जवाबी पारी में दिल्ली ने 19.1 ओवर में ही 4 विकेट पर 138 रन बना 6 विकेट से जीत दर्ज की।

दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही
आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। जयंत यादव ने अपने पहले ही ओवर में पृथ्वी शॉ को अपनी ही गेंद पर लपक उसकी पारी का अंत किया। शॉ 5 गेंदों में एक चौके की मदद से 7 रन बनाए। शॉ के जल्द आउट होने के बाद स्टीवन स्मिथ और शिखर धवन ने ग्राउंड शॉट्स खेलते हुए धीरे-धीरे स्कोर बोर्ड को गतिमान रखा। साझेदारी को बढ़ते देख रोहित शर्मा ने पोलार्ड को दसवें ओवर में गेंदबाजी की बागडोर सौंपी। पोलार्ड ने स्मिथ को पगबाधा आउट कर मुंबई को दूसरी सफलता दिलाई। स्मिथ ने 29 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 33 रन बना दूसरे विकेट के लिए 47 गेंदों पर 53 रन जोड़े। राहुल चाहर ने धवन को क्रुणाल पांड्या के हाथों लपकवा दिल्ली को एक बड़ा झटका दिया। धवन ने 42 गेंदों पर 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 45 रन बनाए दिल्ली का स्कोर तीन संख्याओं में पहुंचा दिया।

बुमराह को मिला पंत का विकेट
जसप्रीत बुमराह ने पारी के 17वें ओवर की पांचवी गेंद पर दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत को फाइन लेग पर क्रुणाल पांड्या को कैच करा अपनी पहली सफलता हासिल की। इसके बाद ललित यादव (नाबाद 22 रन) और हेत्मायेर (नाबाद 14 रन) ने दिल्ली को जीत दिलाई।

रोहित ने मुंबई के लिए बनाए सर्वाधिक 44 रन
इससे पहले मुंबई इंडियंस ने कप्तान रोहित शर्मा (44) और सूर्यकुमार यादव (24) के मध्य दूसरे विकेट की साझेदारी में बनाए 56 रनों की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 137 रन बनाए। मुंबई पारी को बड़ा स्कोर बनाने से रोकने में अमित मिश्रा ने अहम रोल निभाया। मिश्रा ने रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड और इशान किशन के विकेट झटके। 

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News

हिमाचल प्रदेश:वोटों की गिनती से पहले भाजपा और कांग्रेस की नजर बागियों पर हिमाचल प्रदेश:वोटों की गिनती से पहले भाजपा और कांग्रेस की नजर बागियों पर
सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने 8 दिसंबर को चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद प्रियंका...
करीना कपूर ने मलाइका अरोड़ा को नए शो के लिए बधाई दी
जापान: नर्सरी स्कूल के शिशुओं के साथ दुर्व्यवहार के आरोप में तीन शिक्षिकाएं गिरफ्तार
ट्विटर पर एप्पल विज्ञापन फिर से हुए बहाल: मस्क
राजू ठेहठ हत्याकांड में 24 घंटे के अंदर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 5 बदमाशों को पकड़ा
पार्टी के नए नेताओं को देना पड़ेगा मौका : खड़गे
पंजाब में ड्रोन से 3 किलोग्राम हेरोइन बरामद