ईआरसीपी योजना पर बीजेपी के नेता क्यों हैं परेशान : गहलोत

मंत्रियों की मौजूदगी में 1514 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया

ईआरसीपी योजना पर बीजेपी के नेता क्यों हैं परेशान : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ईआरसीपी प्रोजेक्ट (पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना) को बीजेपी वाले बंद क्यों करने की कोशिश में हैं, पैसा हमारा, योजना हमारी फिर बीजेपी के नेता परेशान क्यों है।

हिंडोली। बूंदी के हिण्डोली में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरकार के मंत्रियों की मौजूदगी में 1514 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ईआरसीपी प्रोजेक्ट (पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना) को बीजेपी वाले बंद क्यों करने की कोशिश में हैं, पैसा हमारा, योजना हमारी फिर बीजेपी के नेता परेशान क्यों है। वह लगातार प्रधानमंत्री से ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषणा करने की मांग करते आ रहे है। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अभी तक किसी के खाते में  15 लाख रुपए नहीं आए है। केंद्र सरकार युवाओं को नौकरी भी नहीं दे रही है। हमने पिछली बार दवाइयां फ्री की।

एक लाख को रोजगार दिया, सवा लाख की नौकरियां प्रोसेस में
गहलोत ने कहा कि अब तक एक लाख युवाओं को नौकरी दी जा चुकी है। सवा लाख नौकरियां प्रोसेस में है। एक लाख  युवाओं को ओर नौकरी दी जाएगी। मनरेगा योजना के मामले ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने ग्रामीण क्षेत्र की तर्ज पर नगरी क्षेत्र में भी मनरेगा चालू कर दी है जिसका काम जारी है। उन्होंने वृद्धा विकलांग, पेंशन का दायरा बढ़ाया गया है। पहले 14 लाख  लोगों को पेंशन मिलती थी, अब 90 लाख  लोगों को पेंशन मिल रही है। पहली बार किसानों के लिए अलग बजट पेश किया। 50 यूनिट तक बिजली का बिल माफ  कर दिया गया।

ग्रामीण ओलंपिक खेल की शुरुआत की गई। 29 अगस्त से राजस्थान में ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन हो रहा है। उनका ऐसा मानना है कि किसी भी आयु से व्यक्ति ग्रामीण ओलंपिक खेलों में भाग ले सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अगला बजट युवाओं पर होगा। मेरी कलम से किसी को लाभ हो, तो वह किया जाएगा। प्रदेश मंत्री अशोक चांदना ने हिंडोली में आईटीआई का नाम भीमराव अंबेडकर एवं सब्जी मंडी का नाम स्व. रघुनाथ मीणा  के नामकरण करने की मांग थी। वह पूरी होगी। नेगढ़ से बसोली तक 15 करोड़  की लागत से सड़क का निर्माण भी किया जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश की महिलाओं को बड़ी सौगात देते हुए कहा कि प्रदेश की एक करोड़ 35 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन दिया जायेगा। स्मार्टफोन में 3 साल का इंटरनेट भी फ्री मिलेगा।

Read More राजनीति में रहूं या न रहूं, मैं आलाकमान के फैसले के साथ: खुशवीर सिंह जोजावर

Post Comment

Comment List

Latest News