काकी-भतीजे की जहरीला पदार्थ खाने के बाद संदिग्ध मौत

काकी-भतीजे की जहरीला पदार्थ खाने के बाद संदिग्ध मौत

काकी के दो बच्चे, भतीजा भी शादीशुदा

 राजसमंद। रात में घर में काकी व भतीजे की जहरीला पदार्थ खाने से संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। जहर खाने के बाद हालत बिगडऩे पर काकी की घर ही मौत हो गई, जबकि भतीजे ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। फिलहाल लडक़े परिजन अब  अहमदाबाद से और महिला का पीहर पक्ष अजमेर से आ रहा है। परिजनों के आने के बाद ही वास्तविकता सामने आ पाएगी और उसी आधार पर पुलिस कार्रवाई होगी।  

 
देवगढ़ थाना प्रभारी पूरणमल ने बताया कि मंडावर पंचायत के आन्दड़ाई निवासी काकी नर्बदादेवी (30) पत्नी मिठूसिंह रावत और भतीजा चेतन (23) पुत्र भंवर सिंह घर पर जहरीला पदार्थ खा गए। आधी रात में हालत बिगडऩे पर परिवार व आस पड़ोस के लोग जाग उठे, तब तक नर्बदादेवी रावत की मौत हो चुकी थी, जबकि गंभीर घायल चेतन को अल सुबह राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवगढ़ ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इस पर देवगढ़ पुलिस ने आन्दड़ाई में घटना स्थल का मुआयना किया। साथ ही दोनों के शव को देवगढ़ अस्पताल के मोर्चरी मेें रखवा दिए हैं।  
 
एक दिन पहले ही आए  
बताया कि चेतन अहमदाबाद में माता-पिता के साथ वेल्डिंग का कार्य करता है, जबकि नर्बदादेवी उसके पति मिठूसिंह के साथ पाली जिले में कार्यरत है। चेतन दो दिन पहले ही आया था। काकी व भतीजे ने काकी के घर में ही जहरीला पदार्थ खा लिया। भतीजा भी शादीशुदा है, जिनकी पत्नी अभी अध्ययनरत होने से ससुराल कम आती है।  
 
घटना को लेकर उठ रहे कई सवाल  
कथित तौर पर कुछ लोगों का कहना है कि काकी व भतीजे में पे्रम प्रसंग भी हो सकता है। कुछ लोग आपसी द्वेषता भी बता रहे हैं, तो कुछ कई अनर्गल सवाल भी उठा रहे हैं। फिलहाल महिला का पीहर पक्ष अजमेर से आने और भतीजे के माता- पिता अहमदाबाद से आने के बाद ही स्थिति साफ हो सकेंगी।  
 
संदिग्ध मौत, समग्र पहलुओं पर जांच  
काकी व भतीजे के जहरीला पदार्थ खाने के बाद संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। परिजनों को सूचित कर दिया है और परिजन आने के बाद कार्रवाई होगी। ग्रामीण पे्रम प्रसंग की आशंका भी जता रहे हैं, मगर परिजनों के आने के बाद ही वास्तविकता का पता चलेगी। पुलिस सभी पहलुओं पर गहन जांच में जुटी है।  - पूरणमल, थाना प्रभारी देवगढ़

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News