राज्य सरकारों को 400 रुपए में मिलेगी कोविशील्ड वैक्सीन, निजी अस्पतालों के लिए 600 रुपए कीमत

राज्य सरकारों को 400 रुपए में मिलेगी कोविशील्ड वैक्सीन, निजी अस्पतालों के लिए 600 रुपए कीमत

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने बुधवार को राज्य सरकारों और निजी अस्पतालों के लिए कोविशील्ड वैक्सीन की नई कीमत की लिस्ट जारी कर दी है। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा जारी की गई लिस्ट के अनुसार राज्य सरकारों को 400 रुपए प्रति डोज और प्राइवेट अस्पतालों को 600 रुपए प्रति डोज के अनुसार वैक्सीन दी जाएगी।

नई दिल्ली। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने बुधवार को राज्य सरकारों और निजी अस्पतालों के लिए कोविशील्ड वैक्सीन की नई कीमत की लिस्ट जारी कर दी है। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा जारी की गई लिस्ट के अनुसार राज्य सरकारों को 400 रुपए प्रति डोज और प्राइवेट अस्पतालों को 600 रुपए प्रति डोज के अनुसार वैक्सीन दी जाएगी। केंद्र को पहले की ही तरह ये वैक्सीन 150 रुपए में मिलती रहेगी।

सीरम इंस्टीट्यूट ने अपने बयान में कहा कि अगले 2 महीने में वैक्सीन का प्रोडक्शन बढ़ाया जाएगा। अभी जितनी वैक्सीन प्रोड्यूस हो रही हैं, उसमें 50 फीसदी वैक्सीन केंद्र के वैक्सीनेशन प्रोग्राम के लिए भेजी जाएगी और बची हुई 50 फीसदी वैक्सीन राज्यों और प्राइवेट अस्पतालों दी जाएगी। 4-5 महीने के बाद वैक्सीन का प्रोडक्शन बढ़ने के साथ ही रिटेल बाजार के लिए इसे खोल दिया जाएगा।

Post Comment

Comment List

Latest News