17 साल से भरोसा कर रहा था मालिक, बंटी ने पहना दी मालिक को टोपी, लाखों का लगा डाला चूना

सीसीटीवी फुटेज ने खोली नौकर की करतूत

17 साल से भरोसा कर रहा था मालिक, बंटी ने पहना दी मालिक को टोपी, लाखों का लगा डाला चूना

विजय ने बताया कि वह भरत पर पूरा विश्वास करते थे। उसके भरोसे पर वह दुकान छोड़कर बाहर चले जाते थे। जिसका आरोपी भरत ने फायदा उठाकर उन्हें चूना लगा दिया। आरोपी ने बताया कि वह उनकी दुकान से मौका मिलते ही बैल्ट और चश्मे चोरी करता था।

अजमेर। शहर के मून्दड़ी मोहल्ला क्षेत्र में एक होलसेल व्यापारी को उसके ही नौकर ने बाते कुछ सालों में थोड़ा-थोड़ा करके लाखों रुपए का चूना लगा डाला। इस बात का खुलासा होते ही दुकानदार के होश उड़ गए। सीसीटीवी में अपनी करतूत सामने आने पर नौकर ने भी अपना गुनाह कबूल कर लिया। जिसके बाद व्यापारी ने उसे कोतवाली थाना पुलिस को सौंप दिया।

पुलिस के अनुसार आरोपी नौकर फॉयसागर रोड निवासी भरत छतवानी उर्फ बन्टी है। जिसके खिलाफ पुलिस ने दुकानदार विजय की शिकायत पर चोरी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। पुलिस उससे यह जानने का प्रयास कर रही है कि वह अब तक कितना माल और नगदी दुकान से चोरी कर चुका है। साथ ही उसके साथ और कौन लोग चोरी की वारदात में शामिल थे।

ये लगाया आरोप

वैशाली नगर निवासी विजय ने शिकायत दी है कि उनकी मून्दड़ी मोहल्ला में विजय कलक्शन के नाम से दुकान है। वह सभी तरह के बैल्ट और चश्मों के होलसेल व्यापारी हैं। उनकी दुकान पर पिछले 17 साल से बंटी कर्मचारी के रूप में काम करता है। विजय ने बताया कि उन्होंने संदेह होने पर तीन दिन पहले उनकी दुकान का सीसीटीवी फुटेज चैक किया। जिसमें आरोपी भरत दुकान से 500 रुपए चोरी करता दिखाई दे गया। उन्होंने अच्छे से चैक कर आरोपी से जब पूछताछ की तो वह ज्यादा देर गुमराह नहीं कर सका। उसने दुकान में चोरी करना स्वीकार कर लिया। 

Read More भारत की जनसंख्या का यूएनएफपीए की रिपोर्ट में खुलासा, 77 साल में आबादी हो जाएगी दोगुनी

दुकान से चोरी कर फुटपाथ पर बेचा माल

Read More  लोकसभा चुनाव के मतदान कराने के लिए दल हुए रवाना 

विजय का आरोप है कि उन्होंने जब आरोपी के बारें में अन्य लोगों से जानकारी जुटाई तो सामने आया कि भरत देर रात या सुबह के समय दरगाह क्षेत्र में सड़क पर बैठकर बैल्ट बेचता है। जब उन्होंने भरत से इस बारें में पूछताछ की तो उसने बताया कि वह उनकी दुकान से लम्बे समय से उनकी गैर मौजूदगी में बैल्ट चुरा लेता था और बाद में दरगाह क्षेत्र में फुटपाथ पर बैठकर औने-पौने दाम में बेच देता था।

Read More केन्द्रीय चुनाव पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में हुआ मतदान दलों का अंतिम रेंडमाइजेशन

लाखों की मदद के बाद भी विश्वासघात

विजय ने बताया कि वह भरत पर पूरा विश्वास करते थे। उसके भरोसे पर वह दुकान छोड़कर बाहर चले जाते थे। जिसका आरोपी भरत ने फायदा उठाकर उन्हें चूना लगा दिया। आरोपी ने बताया कि वह उनकी दुकान से मौका मिलते ही बैल्ट और चश्मे चोरी करता था। इतना ही नहीं वो गल्ले से भी सौ से दो सौ रुपए रोजाना निकाल लेता था। उन्होंने बताया कि इसके अलावा भरत को साल 2014 में उन्होंने पौने तीन लाख रुपए की घरेलू काम के लिए आर्थिक मदद की थी। वह उनके बाहर जाने पर पिछले दिनों ग्राहकों से भी करीब 18 से 20 हजार रुपए का कलेक्शन लेकर आया है। जिसकी उन्हें जानकारी नहीं दी। उस पैसे को उसने अपने काम में ले लिया।

नौकर को भाई कर रहा था ब्लैकमेल

विजय के अनुसार भरत ने बताया कि उसका भाई उसे ब्लैकमेल करता है। वह रोजाना सुबह उनके दुकान पहुंचने से पहले दुकान पर आ जाता था। जहां वह भरत से शराब पीने के लिए 50-100 रुपए लेता था। नहीं देने पर उसके दुकान में चोरी करने का राज दुकान मालिक को बताने की धमकी देता था।

Post Comment

Comment List

Latest News