मुक्तिधाम से अस्थियां चोरी ,ग्रामीणों का हंगामा

सूचना पर पहुंची पुलिस ने कराया मामला शांत

मुक्तिधाम से अस्थियां चोरी ,ग्रामीणों का हंगामा

शुक्रवार को बोरखेड़ा थाना क्षेत्र में मानपुरा मुक्तिधाम से एक किशोरी की अस्थियों चोरी होने का मामला सामने आया है। मुक्तिधाम में किशोरी की अस्थियां नहीं मिलने से परिजनों ने ग्रामीणों के साथ हंगामा कर दिया।

कोटा ।  शुक्रवार को बोरखेड़ा थाना क्षेत्र में मानपुरा मुक्तिधाम से एक किशोरी की अस्थियों चोरी होने का मामला सामने आया है। मुक्तिधाम में किशोरी की अस्थियां नहीं मिलने से परिजनों ने ग्रामीणों के साथ हंगामा कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले में जल्द कार्रवाई करने का अश्वासन देते हुए मामला शांत कराया तथा पिता की रिपोर्ट पर जांच में जुट गई है । 

 एसआई उदय सिंह ने बताया कि मानपुरा निवासी रमेश चंद मीणा की 21 वर्षीय पुत्री मीनाक्षी मीणा की 3 अगस्त को बीमारी के चलते अकस्मात मौत हो गई थी। परिजनों ने मीनाक्षी के पार्थिव शव का शाम को  मानपुरा मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार कर दिया था। इसके बाद शुक्रवार सुबह करीब सात बजे परिजन ग्रामीणों के साथ फूल चुनने की रस्म अदा करने के लिए मुक्तिधाम पहुंचे, तो वहां अस्थियां सहित उसकी राख भी नहीं मिली। इस पर परिजनों ने ग्रामीणों के साथ  मुक्तिधाम पर हंगामा कर दिया।  ग्रामीणों ने वार्ड पार्षद देवेंद्र शर्मा को मुक्तिधाम से अस्थियां चोरी होने की जानकारी दी। इसके बाद शर्मा ने पुलिस थाना बोरखेड़ा को अवगत कराया गया। इसके तुरंत बाद ही पुलिस मौके पर पहुंची तथा मौका मुआयना किया।  साथ ही  पुलिस ने ग्रामीणों हंगामा कर रहे ग्रामीणों को  आरोपियों को जल्द पकड़ने तथा कार्रवाई करने का आश्वासन देकर मामला शांत कराया गया।

 मामले में किशोरी के पिता रमेश चंद्र ने उनकी पुत्री की अस्थियों की चोरी का मामला दर्ज कराया है। उधर, वार्ड पार्षद देवेंद्र शर्मा ने बताया कि मानपुरा मुक्तिधाम क्षेत्र में करीब 30000 से अधिक की आबादी होने के बावजूद यहां सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम नहीं है। मुक्तिधाम के चारों और दीवार तो बना दी गई है । लेकिन अभी तक सुरक्षा गार्ड की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। इस मामले में नगर निगम,यूआईटी को कई बार अवगत कराया गया है  कोई ध्यान नहीं दिया गया है। यहां पूर्व में भी कई बार अस्थियां चोरी करने का प्रयास किया गया, लेकिन ग्रामीणों की सर्तकता के चलते चोर सफल नहीं हो पाए।

Post Comment

Comment List

Latest News