केंटन फेयर में भाग लेने चीन पहुंचा फोर्टी का दल 

चीन से आयात पर निर्भरता कम की जा सके

केंटन फेयर में भाग लेने चीन पहुंचा फोर्टी का दल 

फोर्टी ब्रांच कमेटी चेयरमैन प्रवीण सुथार, केसी जैन, अनूप सिंह, सूर्यकांत, निमीश मोदी के साथ राजस्थान के  50 व्यापारी इस दल में शामिल हैं। 

जयपुर। फेडरेशन ऑफ राजस्थान ट्रेड एन्ड इंडस्ट्री (फोर्टी) का व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल चीन की यात्रा पर है। चीन में एशिया का सबसे बड़ा केंटन फेयर आयोजित किया जा रहा है। फोर्टी का दल इस फेयर में भाग लेने चीन पहुंचा है। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व फोर्टी अध्यक्ष सुरेश अग्रवाल कर रहे हैं। फ्लोरेंट ग्रुप के निदेशक श्रेणिक चोपड़ा इस यात्रा का आयोजन कर रहे हैं। फोर्टी ब्रांच कमेटी चेयरमैन प्रवीण सुथार, केसी जैन, अनूप सिंह, सूर्यकांत, निमीश मोदी के साथ राजस्थान के  50 व्यापारी इस दल में शामिल हैं। 

सुरेश अग्रवाल का कहना है कि इस 10 दिवसीय व्यापारिक यात्रा का मूल उद्देश्य चीन की उस मैन्युफैक्चरिंग  प्रणाली को समझना है, जिसके तहत चीन में उत्पादन लागत कम आती है। इस फेयर में पूरी दुनिया से मशीनें और उपकरणों के साथ नई तकनीक का प्रदर्शन किया जाता है। हमारा उद्देश्य है कि हम चीन से बेहतर मशीन और उपकरण लगाकर राजस्थान के निर्यात को बढ़ा सकें और चीन से आयात पर निर्भरता कम की जा सके।

 

Tags: forty

Post Comment

Comment List

Latest News

टीबी दवाओं की आपूर्ति स्थानीय स्तर पर खरीद कर उपलब्ध करवाई जा रही दवा, केंद्र से आपूर्ति बाधित टीबी दवाओं की आपूर्ति स्थानीय स्तर पर खरीद कर उपलब्ध करवाई जा रही दवा, केंद्र से आपूर्ति बाधित
विगत दिनों कुछ समय के लिए राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम के तहत क्षय औषधियों की केन्द्र से आपूर्ति बाधित हुई...
जहां पर समर्थन मूल्य पर सरसों चना की खरीद रहेगी शून्य, वे खरीद केंद्र अगले सीजन में होंगे बंद
फर्जी चेकिंग निरीक्षक बन कर रहा था बस चैक, पकड़ा
डंपर की टक्कर से बाइक सवार की मौत, एक घायल
लाखेरी का जिग जेग बांध प्रशासन की अनदेखी के चलते खाली हुआ
उत्पादकों और निर्यातकों के साथ संवाद कर समाधान का प्रयास करे सरकार - आरतिया
ओवेरियन मॉस का दूरबीन से सफल ऑपरेशन