केंटन फेयर में भाग लेने चीन पहुंचा फोर्टी का दल 

चीन से आयात पर निर्भरता कम की जा सके

केंटन फेयर में भाग लेने चीन पहुंचा फोर्टी का दल 

फोर्टी ब्रांच कमेटी चेयरमैन प्रवीण सुथार, केसी जैन, अनूप सिंह, सूर्यकांत, निमीश मोदी के साथ राजस्थान के  50 व्यापारी इस दल में शामिल हैं। 

जयपुर। फेडरेशन ऑफ राजस्थान ट्रेड एन्ड इंडस्ट्री (फोर्टी) का व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल चीन की यात्रा पर है। चीन में एशिया का सबसे बड़ा केंटन फेयर आयोजित किया जा रहा है। फोर्टी का दल इस फेयर में भाग लेने चीन पहुंचा है। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व फोर्टी अध्यक्ष सुरेश अग्रवाल कर रहे हैं। फ्लोरेंट ग्रुप के निदेशक श्रेणिक चोपड़ा इस यात्रा का आयोजन कर रहे हैं। फोर्टी ब्रांच कमेटी चेयरमैन प्रवीण सुथार, केसी जैन, अनूप सिंह, सूर्यकांत, निमीश मोदी के साथ राजस्थान के  50 व्यापारी इस दल में शामिल हैं। 

सुरेश अग्रवाल का कहना है कि इस 10 दिवसीय व्यापारिक यात्रा का मूल उद्देश्य चीन की उस मैन्युफैक्चरिंग  प्रणाली को समझना है, जिसके तहत चीन में उत्पादन लागत कम आती है। इस फेयर में पूरी दुनिया से मशीनें और उपकरणों के साथ नई तकनीक का प्रदर्शन किया जाता है। हमारा उद्देश्य है कि हम चीन से बेहतर मशीन और उपकरण लगाकर राजस्थान के निर्यात को बढ़ा सकें और चीन से आयात पर निर्भरता कम की जा सके।

 

Tags: forty

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में