सावधान: कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार दे रही चौथी लहर की दस्तक

कोटा में 13 व संभाग में 23 नए पॉजीटिव : एक्टिव केस की संख्या पहुंची 74 पर, 4 रिकवर, झालावाड़ में कोरोना से एक मौत

सावधान: कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार दे रही चौथी लहर की दस्तक

संभाग में रविवार को 23 कोरोना पॉजीटिव केस आने के साथ ही एक बार फिर कोरोना संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है। डॉक्टरों का कहना है कि इसी प्रकार से केस बढ़ते रहे तो कोरोना संक्रमण की चौथी लहर आने में देर नहीं लगेगी।

कोटा। जिले में कोरोना संक्रमण रफ्तार अब बढ़ने लगी है। रविवार को कोटा में 13 नये पॉजीटिव केस आए। अब तक एक्टिव केसों की संख्या 74 पर पहुंच गई है। रविवार को 4 रिकवर हुए। संभाग में रविवार को 23 कोरोना पॉजीटिव केस आने के साथ ही एक बार फिर कोरोना संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है। इधर तेजी से बढ़ने के साथ ही अब डॉक्टरों का कहना है कि इसी प्रकार से केस बढ़ते रहे तो कोरोना संक्रमण की चौथी लहर आने में देर नहीं लगेगी। प्रदेश में रविवार को 600 कोरोना पॉजीटिव केस आए है। वहीं एक्टिव केस बढ़कर 3438 पर पहुंच गए है। प्रदेश के 25 जिलों में हर रोज निकल रहे मरीज प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलना शुरू हो गया है। रविवार को 33 जिलों में 25 जिलों में कोरोना पॉजीटिव केस मिले। वहीं पांच जिले में एक भी कोरोना संक्रमण मरीज नहीं मिला है। सबसे ज्यादा कोरोना पॉजीटिव जयपुर में 176 केस निकले। वहीं अलवर में 109 कोरोना पॉजीटिव केस निकले। वहीं उदयपुर में 38,जोधपुर 37, चितौड़गढ़ 34,अजमेर 31,भरपुर, दौसा में 25-25 केस निकले। प्रदेश में रविवार को 20235861 सैंपलिंग हुई जिसमें 600 कोरोना पॉजीटिव निकले। वहीं प्रदेश में एक झालावाड़ में एक की मौत हुई। कोटा संभाग में बढ़ रहे कोरोना पॉजीटिव कोटा संभाग में कोटा,बूंदी, झालावाड़ में रोज कोरोना पॉजीटिव निकल रहे है। कोटा में अब तक 1145671 सैंपलिंग हुई जिसमें 70250 पॉजीटिव केस जिसमें से 69698 केस रिकवर हुए। अब तक जिले 478 मौते हो चुकी है। रविवार 13 पॉजीटिव केस निकले। वहीं 4लोग रिकवर हुए। वर्तमान में 74 केस एक्टिव है। वहीं बारां में रविवार को तीन कोरोना पॉजीटिव केस निकले। तीन रिकवर हुए। अभी 9 केस एक्टिव है। वहीं बूंदी में रविवार को 2 केस पॉजीटिव निकले । दो केस एक्टिव है। झालावाड़ में 5 कोरोना पॉजीटिव केस निकले। वहीं 1 की मौत हुई। एक रिकवर हुआ है। अभी 42 केस एक्टिव है। कोविड सैंपल कलेक्शन के लिए मेडिकल कॉलेज में लगाई पांच टीमे जिले में कोरोना संक्रमित बढ़ने के साथ ही सैंपलिंग बढ़ाने के लिए मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने संलग्न अस्पतालों में 5 टीमें लगाई मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना ने बताया कि एमबीएस, जेकेलोन, अस्पताल के लिए दो टीमें, नए अस्पताल व एसबीएस के लिए दो टीमें तथा रामपुरा अस्पताल के लिए एक टीम लगाई। प्रीकॉशन डोज लगवाने वालों की बढ़ रही संख्या शहर में एक बार फिर कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा होने के साथ ही लोगों ने प्रीकॉशन डोज व पहली व दूसरी डोज लगाने के लिए सेंटरों पर पहुंचने लगे है। शनिवार को 18 मरीज कोरोना पॉजीटव आने के साथ ही वैक्सिनेशन सेंटरों पर अब फिर से कतारे लगना शुरू हो गया है। लोगों में एक बार फिर कोरोना संक्रमण भय जो लोग अब तक प्रीकॉशन डोज व पहली डोज से बचने का प्रयास कर रहे वह भी अब सेंटरों पर पहुंचने लगे है। हालांकि शनिवार 1334 लोगों ने प्रीकॉशन डोज लगवाई । हालांकि जिस रफ्तार से कोरोना फैलना शुरू हुआ उस रफ्तार से टीकाकरण की रफ्तार नही बढ़ी है।

Post Comment

Comment List

Latest News

अपने कर्तव्यो को ईमानदारी से निभाने वाले अधिकारियों के खिलाफ सरकार कर रही हैं नाइंसाफी : रामलाल अपने कर्तव्यो को ईमानदारी से निभाने वाले अधिकारियों के खिलाफ सरकार कर रही हैं नाइंसाफी : रामलाल
राजस्थान में पहले चुरूवाल की घटना हुई, उसमें अधिकारियों का कोई दोष नही था और उसमें भी अधिकारियों की बलि...
इन्वेस्ट राजस्थान समिट की सभी तैयारियां पूरी, मित्तल, बिड़ला सहित जाने माने उद्यमी होंगे शामिल
कांग्रेसजनों ने गोकुल भाई भट्ट को अर्पित की पुष्पांजलि
सिर पर पत्थर से वार कर युवक की हत्या
पत्नी और नाबालिग बच्चों की जिम्मेदारी से नहीं भाग सकता कोई व्यक्ति : सुप्रीम कोर्ट
भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुई सोनिया गांधी, राहुल ने कहा, यात्रा को मिलेगी मजबूती
विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं, आप मांगते-मांगते थक जाएंगे पर मैं देते-देते नहीं थकूंगा: गहलोत