अशोक गहलोत ने इंदिरा गांधी नहर परियोजना को लेकर मान से की बातचीत 

नहरबंदी के दौरान रिलाइनिंग का कार्य पूर्ण करा दिया जाएगा

अशोक गहलोत ने इंदिरा गांधी नहर परियोजना को लेकर मान से की बातचीत 

भगवंत मान ने गहलोत को आश्वासन दिया कि गंदे पानी के निस्तारण का कार्य प्राथमिकता से किया जाएगा एवं अगली नहरबंदी के दौरान रिलाइनिंग का कार्य पूर्ण करा दिया जाएगा। 

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से इंन्दिरा गांधी नहर परियोजना में पंजाब से आने वाले गंदे जल के निस्तारण एवं इंदिरा गांधी नहर परियोजना तथा सरहिंद फीडर की रिलाइनिंग को लेकर बातचीत की। भगवंत मान ने गहलोत को आश्वासन दिया कि गंदे पानी के निस्तारण का कार्य प्राथमिकता से किया जाएगा एवं अगली नहरबंदी के दौरान रिलाइनिंग का कार्य पूर्ण करा दिया जाएगा। 

राजस्थान सरकार द्वारा इन्दिरा गांधी फीडर की आरडी 555 (राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर) एवं बीकानेर कैनाल की आरडी 368 (राजस्थान-पंजाब बॉर्डर) पर रियल टाइम वॉटर क्वालिटी देखरेख सिस्टम स्थापित किया है। इससे पानी की गुणवत्ता की रियल टाइम देखरेख की जाएगी। राजस्थान सरकार द्वारा पिछले 3 साल में नहरबंदी के दौरान इन्दिरा गांधी नहर के करीब 106 किलोमीटर रिलाइनिंग का काम किया जा चुका है। इससे पानी की गुणवत्ता एवं मात्रा सही हुई है। 

 

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें