देश में कोविड वैक्सीन की कम कवरेज मोदी ने व्यक्त की चिंता

देश में कोविड वैक्सीन की कम कवरेज मोदी ने व्यक्त की चिंता

देश में कोविड वैक्सीन की कम कवरेज पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चिंता व्यक्त की है। मोदी ने इन जिलों के अधिकारियों से लोगों को जागरूक करने तथा आवास पर टीका लगाने की रणनीति पर काम करने को कहा है।

नई दिल्ली। देश में कोविड वैक्सीन की कम कवरेज पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चिंता व्यक्त की है। मोदी ने इन जिलों के अधिकारियों से लोगों को जागरूक करने तथा आवास पर टीका लगाने की रणनीति पर काम करने को कहा है। इटली और ब्रिटेन की विदेश यात्रा से लौटने के तुरंत बाद मोदी ने कम टीकाकरण वाले राज्यों के जिला मजिस्ट्रेट के साथ वीडियो कांफ्रेन्स के माध्यम से स्थिति की समीक्षा की। इन जिलों में 50 प्रतिशत से भी कम लोगों को टीके की पहली डोज और कम लोगों को दूसरी डोज दी गयी है। इनमें झारखंड, मणिपुर, नगालैंड, अरूणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, मेघालय और कुछ अन्य राज्यों के 40 से भी अधिक जिले शामिल हैं। जिला मजिस्ट्रेट ने संवाद के दौरान उन स्थितियों तथा चुनौतियों से प्रधानमंत्री को अवगत कराया, जिनके कारण टीकाकरण की कवरेज में कमी दर्ज की गयी है।

प्रधानमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि टीकाकरण की कवरेज को बढाने के लिए अब हर आवास में दस्तक देने की रणनीति पर कार्य करे। उन्होंने कहा कि अभी तक आप सभी ने लोगों को वैक्सीनेशन सेंटर में सुरक्षित टीकाकरण के लिए प्रबंध किए। आवास पर दस्तक देते समय, पहली डोज के साथ-साथ सभी को दूसरी डोज पर भी उतना ही ध्यान देना होगा, क्योंकि जब भी संक्रमण के मामले कम होने लगते है, तो कई बार अर्जेन्सी वाली भावना कम हो जाती है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह पिछले अनुभव के आधार पर सूक्ष्म स्तर पर रणनीति बनाये और कमियों को दूर करने के उपाय करे। जिले को राष्ट्रीय औसत के निकट लाने के लिए सर्वश्रेष्ठ रणनीति बनानी होगी।

 

Post Comment

Comment List

Latest News