सभी घरेलू उड़ानों में कोरोना जांच रिपोर्ट या पूर्ण टीकाकरण अनिवार्य करेगा एयर न्यूजीलैंड

सभी घरेलू उड़ानों में कोरोना जांच रिपोर्ट या पूर्ण टीकाकरण अनिवार्य करेगा एयर न्यूजीलैंड

एयरलाइन प्रारंभिक अवधि में 14 दिसंबर, 2021 से 31 मार्च, 2022 तक के लिए यह बदलाव करेगी।

वेलिंगटन।  न्यूजीलैंड की सरकारी विमानन कंपनी एयर न्यूजीलैंड ने कहा है कि वह दिसंबर के मध्य से सभी यात्रियों को अपनी घरेलू उड़ानों में यात्रा करने से पहले पूर्ण टीकाकरण से संबंधित प्रमाण पत्र या कोविड-19 की जांच रिपोर्ट प्रदान करने के लिए कहेगी। एयर न्यूजीलैंड के मुख्य कार्यकारी ग्रेग फोरान ने कहा कि यह बदलाव कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए किया गया है, क्योंकि गर्मियों में क्रिसमस से पहले यदि लॉकडाउन प्रतिबंधों को कम किया गया तो न्यूजीलैंड के लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से मिलने के लिए बड़ी संख्या में हवाई यात्राएं कर सकते हैं।

फोरान ने कहा है कि कोरोना के डेल्टा वैरिएंट के आने के बाद यह साबित हो गया है कि जिन उपायों ने हमें पहले सुरक्षित रखा था, वे अब पर्याप्त नहीं है और हमें सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत की आवश्यकता है, इसलिए हम न्यूजीलैंड के सभी लोगों को उड़ान भरने की इजाजत देने के साथ ही अपने ग्राहकों को सुरक्षित रखने के लिए एक कदम आगे बढ़ा रहे हैं।

एयरलाइन प्रारंभिक अवधि में 14 दिसंबर, 2021 से 31 मार्च, 2022 तक के लिए यह बदलाव करेगी। यह न्यूजीलैंड के भीतर 'एयर न्यूजीलैंड' की उड़ान से यात्रा करने वाले 12 वर्ष या उससे अधिक उम्र के सभी यात्रियों पर लागू होगा। न्यूजीलैंड सरकार द्वारा अनुमोदित सभी टीकों और परीक्षणों को स्वीकार किया जाएगा।

यात्रियों को सलाह दी गयी है कि वे बुकिंग विवरण के साथ सरकार के 'माई वैक्सीन पास' में अपने टीकाकरण की स्थिति को जोडऩे के लिए एयर न्यूजीलैंड के मोबाइल ऐप का उपयोग करें, जिससे चेक-इन सुचारू तरीके से किया जा सके। जिन लोगों का पूर्ण टीकाकरण नहीं हुआ है, उन्हें प्रस्थान से 72 घंटे के भीतर की निगेटिव कोरोना रिपोर्ट देनी होगी।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड में कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद देश के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में मंगलवार रात 11:59 बजे कोविड-19 प्रतिबंधों में और ढील दी जायेगी। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश भर में 78 प्रतिशत योग्य लोगों का पूर्ण टीकाकरण कर दिया गया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

नोवाक जोकोविच को लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स मैन ऑफ द ईयर पुरस्कार नोवाक जोकोविच को लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स मैन ऑफ द ईयर पुरस्कार
विश्व के नंबर-एक सार्बियाई टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को पांचवी बार लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित...
तेलंगाना में ढहा निर्माणाधीन पुल, टली जनहानि
मलेशिया सेना के दो हेलिकॉप्टरों की रिहर्सल के दौरान टक्कर, 10 लोगों की मौत
असर खबर का - कृषि सुपरवाइजरों ने फसल अवशेष नहीं जलाने की समझाइश की
BJP List : लद्दाख लोकसभा सीट पर नया चेहरा उतारा
सत्यजीत रे ने दिलाई थी भारतीय सिनेमा को अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहचान
भीख मंगवाने के लिए किया बालक का अपहरण, 2 बदमाश गिरफ्तार