जेईई मेन मई सेशन-2021 की परीक्षा स्थगित, कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते शिक्षा मंत्रालय ने लिया फैसला

जेईई मेन मई सेशन-2021 की परीक्षा स्थगित, कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते शिक्षा मंत्रालय ने लिया फैसला

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने मई सेशन 2021 में होने वाली चौथे फेज की संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन परीक्षा को स्थगित कर दिया है। यह परीक्षाएं 24, 25, 26, 27 और 28 मई को आयोजित की जानी थी।

जयपुर। देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने मई सेशन 2021 में होने वाली चौथे फेज की संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन परीक्षा को स्थगित कर दिया है। यह परीक्षाएं 24, 25, 26, 27 और 28 मई को आयोजित की जानी थी। इस बारे में केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी। केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोरोना के कारण बने मौजूदा हालात और स्टूडेंट्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जेईई मेन मई 2021 सेशन को स्थगित कर दिया गया है। शिक्षा मंत्री ने कैंडिडेट्स को एनटीए की वेबसाइट विजिट करते रहने की भी सलाह दी है।

इससे पहले एनटीए ने कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के चलते अप्रैल में होने वाली तीसरे फेज की परीक्षा को भी स्थगित कर दिया था। अप्रैल सेशन की परीक्षा का आयोजन 27 से 30 अप्रैल, 2021 तक किया जाना था। एनटीए की तरफ  से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार जेईई मेन परीक्षा 2021 के अप्रैल और मई सेशन की स्थगित परीक्षाओं के लिए नई तारीखें बाद में जारी की जाएगी।

यह है छात्रों का आंकड़ा
इस साल जेईई मेन की परीक्षा चार सेशन में आयोजित की जा रही है। दो सेशन की परीक्षाएं फरवरी और मार्च में पहले ही पूरी हो चुकी हैं। एनटीए के मुताबिक फरवरी सेशन में कुल 6,20,978 कैंडिडेट्स परीक्षा में शामिल हुए थे। जबकि मार्च में यह संख्या 5,56,248 थी।

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News