टी-20 में शीर्ष रैंकिंग के करीब पहुंचे सूर्यकुमार

शीर्ष पर मौजूद रिजवान से केवल 16 रेटिंग पॉइंट पीछे

टी-20 में शीर्ष रैंकिंग के करीब पहुंचे सूर्यकुमार

आईसीसी की ओर से जारी रैंकिंग के अनुसार सूर्यकुमार 838 रेटिंग  पॉइंट के साथ टी-20 बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर मौजूद हैं, जबकि पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान 854 रेटिंग पॉइंट के साथ पहले स्थान पर हैं।

दुबई। भारतीय मध्यक्रम के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपनी आईसीसी टी-20 रेटिंग में सुधार करते हुए शीर्ष रैंकिंग की होड़ को रोमांचक बना दिया है। आईसीसी की ओर से जारी रैंकिंग के अनुसार सूर्यकुमार 838 रेटिंग  पॉइंट के साथ टी-20 बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर मौजूद हैं, जबकि पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान 854 रेटिंग पॉइंट के साथ पहले स्थान पर हैं। सूर्यकुमार ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की हालिया टी-20 सीरीज में अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए दो अर्धशतकों के साथ कुल 119 रन बनाए। सूर्यकुमार अब बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर मौजूद रिजवान से सिर्फ 16 अंकों की दूरी पर हैं। सूर्यकुमार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 में 61 (22) रनों की पारी खेलने के बाद कुछ देर के लिए रैंकिंग में पहले स्थान पर भी आए थे, लेकिन तीसरे टी-20 में केवल आठ रन बनाने के कारण वह बुधवार की रैंकिंग में पुन: दूसरे स्थान पर आ गए। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप के दौरान सूर्यकुमार के पास शीर्ष रैंकिंग हासिल करने का एक और मौका होगा।  दूसरी ओर रिजवान इंग्लैंड के खिलाफ सात मैचों की हालिया टी-20 सीरीज में 316 रन बनाकर सबसे सफल बल्लेबाज रहे।


 भारत और पाकिस्तान टी-20 विश्व कप के अपने पहले मैच में 23 अक्टूबर को एक-दूसरे का सामना करेंगे। इसी बीच पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम नवीनतम टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में 801 रेटिंग पॉइंट के साथ तीसरे स्थान पर आ गए हैं। भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल प्रोटियाज के खिलाफ 2 मैचों में 108 रनों के दम पर सूची में 7 पायदान की छलांग लगाकर 14वें स्थान पर पहुंच गए। दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक (आठ पायदान के फायदे से 12वें स्थान पर), राइली रूसो (23 पायदान के फायदे से 20वें स्थान पर) और डेविड मिलर (10 स्थान ऊपर 29वें स्थान पर) ने भी आकर्षक बढ़त हासिल की है। भारत के अनुभवी स्पिन रविचंद्रन अश्विन ने गेंदबाजों की टी-20 रैंकिंग में 28 पायदान की छलांग के साथ 20वां स्थान हासिल कर लिया है, जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 शृंखला से बाहर रहने के कारण हार्दिक पांड्या हरफनमौलाओं की रैंकिंग में एक स्थान गिरकर पांचवें स्थान पर आ गए हैं। 

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत