यूक्रेन में रूस को अबतक का सबसे बड़ा झटका, 24 घंटों में रूस के करीब एक हजार सैनिक मारे 

एक दिन में मारे गए सबसे ज्यादा सैनिक 

यूक्रेन में रूस को अबतक का सबसे बड़ा झटका, 24 घंटों में रूस के करीब एक हजार सैनिक मारे 

यूक्रेन ने दावा किया है कि पिछले 24 घंटों में रूस के करीब एक हजार सैनिक मारे गए है, जो कि रूस के लिए अब तक का सबसे जबरदस्त झटका है।

लंदन। यूक्रेन में पिछले 24  घंटे के दौरान रूस के एक हजार से ज्यादा सैनिक मारे गए हैं, जो रूस के लिए अबतक का सबसे बड़ा नुकसान और झटका है। यूक्रेन ने दावा किया है कि पिछले 24 घंटों में रूस के करीब एक हजार सैनिक मारे गए है, जो कि रूस के लिए अब तक का सबसे जबरदस्त झटका है।

रिपोर्ट के अनुसार युद्धग्रस्त देश यूक्रेन लगातार रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की सेना को पीछे धकेल रहा है और ताजा रिपोर्ट के अनुसार यूक्रेन की सेना ने रूस के सैकड़ों सैनिकों का सफाया किया है। यूक्रेन का दावा है कि उसने रूस के 950 को मार गिराया है। 8 महीने पहले शुरू हुए हमलों में यह एक दिन में सबसे ज्यादा सैनिकों के मारे जाने की घटना है। इसके साथ ही अभती तक मारे गए रूसी सैनिकों की कुल संख्या 71,200 तक पहुंच गयी है।

यूक्रेन ने यह भी दावा किया कि उसने रूस के 52 बख्तरबंद वाहनों, 13 टैंकों और एक क्रूज मिसाइल को निस्तेनाबूद किया है। यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने 44 रूसी क्रूज मिसाइलों को मार गिराने का भी दावा किया है। रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रपति पुतिन कथित रूप से अपने 'खराब प्रशिक्षित' सैनिकों को मरने के लिए भेज रहे हैं, क्योंकि वह इस क्षेत्र पर हर हालत में कब्जा करना चाहते हैं। यूक्रेनी बलों द्वारा उनके बख्तरबंद टैंकों पर हमला करने के बाद कुछ रूसी सैनिकों को भागते हुए देखा गया। 

Read More एलन मस्क करेंगे 2024 के चुनाव में डेसेंटिस का समर्थन

Post Comment

Comment List

Latest News