चौकीदार पर सरिया व लाठियों से जानलेवा हमला, गंभीर घायल, बाजार बंद!

चौकीदार पर सरिया व लाठियों से जानलेवा हमला, गंभीर घायल, बाजार बंद!

केस दर्ज, आक्रोश में तीन घंटे बंद रहे बाजार : सीसीटीवी में कैद हुई वारदात, 5 लोगों ने दिया वारदात को अंजाम

जयपुर/बगरू। कस्बे के जुगल बाजार में बीती रात 2.30 बजे के आसपास संदिग्ध बदमाशों ने चौकीदार कर रहे एक नेपाली युवक पर जानलेवा हमला कर दिया। इससे वह गंभीर घायल हो गया। चौकीदार को स्थानीय व्यापार मंडल अध्यक्ष सायरमल प्रजापत, एडवोकेट अमित नन्दवाना व अक्षय गुप्ता ने एक निजी अस्पताल में भर्ती उपचार किया गया और सुबह 9 बजे एम्बुलेंस से एसएमएस अस्पताल रेफर कर दिया गया। इस संबंध में पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। जानकारी के अनुसार बगरू नगर व्यापार मंडल द्वारा चोर-उच्चकों से बचाव के लिए व्यापार मंडल स्तर पर एक नेपाली युवक को चौकीदारी के लिए रखा हुआ है। खंडेलवाल धर्मशाला निवासी नेपाली युवक सुरेन्द्र सिंह रात को जुगल बाजार में चौकीदारी कर एक दुकान के बाहर बैठा था तभी अचानक खाकी कपड़े पहने 5 बदमाश आये और चौकीदार से पुछजाछ करते हुए जुगल बाजार से साइड की गली में ले जाकर सरियों व लाठियों से हमला कर दिया। जिसमें चौकीदार सुरेन्द्र सिंह गंभीर घायल हो गया। बदमाश हमला कर चौकीदार का फोन ले फरार हो गये। चौकीदार सुरेन्द्र सिंह स्थानीय व्यापारियो व लोगो को जगाया और वारदात के बारे में बताया। स्थानीय व्यापारियो व लोगो ने पुलिस को सुचना देकर उपचार के लिए निजी अस्पताल ले गये।


घटना के विरोध में 3 घंटे बाजार रहें बंद
घटना के विरोध में सैकड़ो व्यापारियो ने सुबह 3 घंटे बाजार बंद कर घटना स्थल पर बदमाशों की जल्द गिरफ्तारी की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने प्रदर्शन करते हुए पुलिस से मांग कि की बाजार में कड़ी गश्त व्यवस्था की जाए और जल्द घटना का खुलासा हो। मौके पर पहुंचे थानाधिकारी विक्रम सिंह चारण को व्यापारियो ने ज्ञापन सौपा। थानाधिकारी चारण ने व्यापारियो की मांग मानते हुए गश्त की व्यवस्था की और जल्द बदमाशों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। व्यापार मंडल अध्यक्ष सायरमल प्रजापत व सचिव रूपचन्द अग्रवाल नेे बताया कि सभी व्यापारियों की सहमती से चौकीदार को 25 हजार रूपये तुरंत आर्थिक सहायता व अस्पताल का खर्चा वहन करने का निर्णय लिया गया। वहीं व्यापारियों का कहना है कि अभी पुलिस का अच्छा सहयोग मिल रहा है, इस घटना के बाद पुलिस मौके पर भी समय से आ गई थी। मगर सर्दी को देखते हुए शाम के समय गश्त और मुस्तैदी से बढ़ाने की जरूरत है।


डेढ़ घंटे खंगाले सीसीटीवी, कई दुकानों में चालू भी नहीं
वारदात की सूचना पर थानाधिकारी विक्रम सिंह मौके पर पहुंचे। यहां दुकानदारों से घटना की जानकारी ली। इसके बाद आसपास की दुकानों में सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले। दुकानो के सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई वारदात के अनुसार 5 लोगों ने दिया वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदिग्ध बदमाशों की पहचान कर रही है। दिन में करीब डेढ़ घंटे पुलिस ने सीसीटीवी खंगाले। महत्वपूर्ण बात ये भी है कि कई दुकानों में तो सीसीटीवी काम ही नहीं कर रहे। कुछ दुकानों में कैमरे बंद भी रहे।

Post Comment

Comment List

Latest News