महिला मरीज की मौत के बाद अस्पताल में तोड़फोड़, आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

रेजीडेंट चिकित्सकों की आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग, धरने पर बैठे

महिला मरीज की मौत के बाद अस्पताल में तोड़फोड़, आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बोरखेड़ा निवासी महिला साहिस्ता को गंभीर हालत में बुधवार को एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उसका इमरजेंसी वार्ड में उपचार चल रहा था। उपचार के दौरान े महिला की मौत हो गई। महिला के साथ आए परिजनों ने रिश्तेदारों को इसकी जानकारी दी तो रिश्तेदारों ने आते ही अस्पताल के वार्ड में हंगामा किया और तोड़फोड़ की।

कोटा ।  एमबीएस अस्पताल में बुधवार देर रात को उपचार के दौरान एक महिला मरीज की मौत हो गई। महिला की मृत्यु के बाद उसके परिजनों ने अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में हंगामा किया तथा तोड़फोड़ कर दी और रेजीडेंटस चिकित्सकों के साथ मारपीट कर दी। सूचना पर नयापुरा थाना पुलिस अधिकारी राजेंद्र सिंह कमांडो तथा डिप्टी एसपी शंकर सिंह सहित भारी मात्रा में पुलिस जाप्ता अस्पताल में तैनात किया गया। उधर मामले में पुलिस ने अस्पताल प्रशासन की रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ राजकार्य में बाधा तथा तोड़फोड़ सहित चिकित्सकों से मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। पुलिस ने बाद में महिला के परिजनों को समझाइश कर शव का पोस्टमार्टम कराकर सौंप दिया। उधर, रेजीडेंट चिकित्सक आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। 
 
जानकारी के अनुसार बोरखेड़ा निवासी महिला साहिस्ता को गंभीर हालत में बुधवार को एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उसका एमबीएस अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में उपचार चल रहा था। उपचार के दौरान करीब एक बजे महिला की मौत हो गई। महिला के साथ आए परिजनों ने अपने रिश्तेदारों को इसकी जानकारी दी तो अस्पताल में रिश्तेदारों का आना शुरू हो गया । रिश्तेदारों ने आते ही अस्पताल के वार्ड में हंगामा किया और तोड़फोड़ की। वहां मौजूद चिकित्सकों द्वारा रोकने का प्रयास किया गया तो उनके साथ मारपीट की गई। सूचना पर पुलिस पहुंची तथा मामला शांत किया गया। एमबीएस अस्पताल में चारों तरफ पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है। रेजीडेंट डॉक्टरों ने कार्य का बहिष्कर कर दिया। अस्पताल की व्यवस्था सुचारू चलाने के लिए सीनियर डॉक्टरों ने ओपीडी व अन्य स्थानों पर मोर्चा संभाला। हंगामें के बाद अस्पताल पुलिस छावनी में तब्दील हो गई है। रेजीडेंट डॉक्टरों  के कार्य के बहिष्कार से अस्पताल में मरीज परेशान होते नजर आए। सबसे ज्यादा परेशानी ओपीडी में आई। वहां लंबी कतारे लग गई। 

Post Comment

Comment List

Latest News