यूक्रेन में हवाई हमले की चेतावनी जारी हुई

10 अक्टूबर, 2022 को रूस ने यूक्रेन के बुनियादी ढांचे पर हमला करना शुरू किया था

यूक्रेन में हवाई हमले की चेतावनी जारी हुई

यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिस शमीहाल ने 15 नवंबर 2022 को हमलों के बाद कहा कि देश के लगभग आधे पावर ग्रिड में सेवा ठप है।

कीव ((एजेंसी))। यूक्रेन और रूस के बीच जारी युद्ध के बीच यूक्रेन के किरोवोह्राद, निकोलायेव, खार्किव और निप्रॉपेट्रोस क्षेत्रों में हवाई हमले की चेतावनी जारी की गई है।

यूक्रेन के डिजिटल परिवर्तन मंत्रालय के ऑनलाइन हवाई हमले के अलर्ट मानचित्र के अनुसार यूक्रेन नियंत्रित खेरसॉन और ज़ापोरिज़ज़िया हवाई हमले के सायरन भी बजने लगे।

उल्लेखनीय है कि रूस के क्रीमियन ब्रिज पर यूक्रेन के हमले के दो दिन बाद 10 अक्टूबर, 2022 को रूस ने यूक्रेन के बुनियादी ढांचे पर हमला करना शुरू किया था। पूरे यूक्रेन में बिजली, रक्षा उद्योग, सैन्य कमान और संचार सुविधाओं पर हमले किए गए।

वहीं यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिस शमीहाल ने 15 नवंबर 2022 को हमलों के बाद कहा कि देश के लगभग आधे पावर ग्रिड में सेवा ठप है। वहीं, राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने बीते दिसंबर में कहा कि अब यूक्रेनी पावर ग्रिड को पूरी तरह से बहाल करना असंभव है।

Tags: zelensky

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News

ओडिशा में एसटीएफ ने नकली नोट रखने के आरोप में एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार  ओडिशा में एसटीएफ ने नकली नोट रखने के आरोप में एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार 
नकली जब्त किए गए नोटों को भारतीय रिजर्व बैंक नोट मुद्रण प्राइवेट लिमिटेड, मुद्रा नगर, सालाबोनी, पचिमा मिदनापुर, पश्चिम बंगाल...
फ्रांस के हेलीकाप्टर जापान, भारत और अमेरिका के साथ सैन्य अभ्यास में शामिल होंगे
झारखंड की दो 'केराकत' ने यूथ गेम्स में जमाया रंग
अलग-अलग किरदार निभाना चाहती है कृति सैनन
कैंसर जॉच आपके द्वार अभियान का हुआ आगाज
जोधपुर में 20 से 22 मार्च को आयोजित होगा राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो
ओवरलोड वाहनों के चलते संपर्क सड़कें हुई जर्जर