ऑस्ट्रेलिया में बौद्ध मंदिर आग लगने से क्षतिग्रस्त

बुझाने में 80 दमकलकर्मियों ने की मशक्कत

ऑस्ट्रेलिया में बौद्ध मंदिर आग लगने से क्षतिग्रस्त

एफआरवी के मुताबिक रात करीब 10:35 बजे आग पर काबू पा लिया गया। आसपास के निवासियों को घर में रहने, सभी बाहरी दरवाजे और खिड़कियां बंद करने तथा हीटिंग और कूलिंग सिस्टम बंद करने के निर्देश दिये गये हैं।

सिडनी ((एजेंसी))। आस्ट्रेलिया में मेलबर्न के एक बौद्ध मंदिर में रविवार रात भीषण आग लग गयी, जिसे बुझाने के लिए करीब 80 दमकलकर्मियों को सोमवार सुबह तक खासी मशक्कत करनी पड़ी। अग्निशमन विभाग विक्टोरिया (एफआरवी) के कर्मचारियों को रात लगभग आठ बजे मेलबर्न के दक्षिण-पूर्व में स्थित ब्राइट मून बौद्ध मंदिर में आग लगने की जानकारी दी गयी। घटना की जानकारी मिलते ही अग्निशमन विभाग के कर्मचारी मंदिर के विशाल एवं बहुमंजिला इमारत में आग बुझाने के लिए पहुंच गये। 

एफआरवी के मुताबिक रात करीब 10:35 बजे आग पर काबू पा लिया गया। आसपास के निवासियों को घर में रहने, सभी बाहरी दरवाजे और खिड़कियां बंद करने तथा हीटिंग और कूलिंग सिस्टम बंद करने के निर्देश दिये गये हैं। आग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। एफआरवी के सहायक मुख्य अग्निशमन अधिकारी पॉल फोस्टर ने स्थानीय मीडिया को बताया कि दमकलकर्मी सोमवार सुबह तक बाकी बची आग को बुझा रहे थे। उन्होंने बताया कि यह एक बड़ी और भीषण आग थी क्योंकि मंदिर लगभग काफी विशाल और पांच मंजिला है। 

फोस्टर ने कहा, ''यह एक व्यापक आग थी, बहुत तेजी से बढ़ रही थी और देखने में काफी भयावह  थी। गौरतलब है कि ब्राइट मून बुद्धिस्ट सोसाइटी से संबंधित मंदिर को 1991 में खरीदा गया और इसे हॉल और प्रार्थना क्षेत्रों में बदल दिया गया। धीरे-धीरे यह स्थानीय बौद्ध समुदाय के लिए एक लोकप्रिय पूजा स्थल बन गया।

Tags: fire

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी