मनीष सिसोदिया को अब ईडी ने किया गिरफ्तार

पहले जेल में छह घंटे पूछताछ, आज जमानत पर होनी है सुनवाई

मनीष सिसोदिया को अब ईडी ने किया गिरफ्तार

सीबीआई द्वारा गिरफ्तार सिसोदिया को शुक्रवार को जमानत के लिए अदालत में पेश होना था। अब शुक्रवार को यदि सीबीआई के मामले में उन्हें जमानत मिल जाती है तो ईडी उन्हें आगे पूछताछ के लिए हिरासत में लेने के लिए अदालत में अनुरोध कर सकता है।

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली सरकार की 2021-22 की नई आबकारी नीति में कथित भ्रष्टाचार और अनियमितताओं के आरोप में न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गुरुवार को करीब छह घंटे की लम्बी पूछताछ के बाद धनशोधन निरोधक कानूनू के तहत गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई द्वारा गिरफ्तार सिसोदिया को शुक्रवार को जमानत के लिए अदालत में पेश होना था। अब शुक्रवार को यदि सीबीआई के मामले में उन्हें जमानत मिल जाती है तो ईडी उन्हें आगे पूछताछ के लिए हिरासत में लेने के लिए अदालत में अनुरोध कर सकता है। दिल्ली शराब नीति घोटाले में सदर्न ग्रुप से कथित तौर पर अवैध लेनदेन से जुड़े आरोपों की जांच के सिलसिले में ईडी ने तेलंगाना विधानपरिषद सदस्य के कविता को तलब किया था। कविता ने इसके लिए ईडी से समय मांगा है। महिला आरक्षण विधेयक के समर्थन में दिल्ली में दस मार्च को प्रस्तावित एक धरना प्रदर्शन की तैयारी का हवाला देते हुए एजेंसी से समय मांगा है। अब उन्हें बयान देने के लिए 11 मार्च को बुलाया गया है। 

दूसरी बार की पूछताछ 
धन शोधन के पहलुओं की जांच करने वाली केंद्रीय एजेंसी ईडी की टीम ने आज सिसोदिया से दूसरी बार पूछताछ की। एजेंसी दिल्ली की शराब नीति में कथित घोटाले में धन के अवैध लेन-देन से जुड़े पहलुओं की जांच कर रही है। ईडी ने दिल्ली की शराब नीति में गड़बड़ी के अरोपों की जांच के लिए सीबीआई द्वारा दर्ज मामले के आधार कार्रवाई शुरू की है। ईडी सिसोदिया को हिरासत में लेने के लिए उन्हें कल अदालत में पेश कर सकती है। 

नई आबकारी नीति मामले में जांच कर रही है ईडी
ईडी सिसोदिया से उनके मंत्रीकाल में लागू की गई नई आबकारी नीति में कथित दलाली और रिश्वत के लेन-देन से जुड़े सूत्रों की जांच कर रही है। हालांकि यह नीति बाद में वापस ले ली गई थी। सीबीआई ने उन्हें 26 जनवरी को अपने मुख्यालय पर सात घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था और उनको अदालत के आदेश पर हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। 

Post Comment

Comment List

Latest News

किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत
राज्यपाल ने यह बिल केन्द्र सरकार से अनुमोदन के लिए भेज दिया था, लेकिन अभी तक इसे केन्द्र सरकार से...
भीषण गर्मी में नरेगा श्रमिकों को काम करना पड़ रहा भारी, श्रमिक परिवारों की संख्या में कमी
30 लाख सरकारी पद भरकर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करेगी कांग्रेस, अग्निवीर योजना होगी बंद : खड़गे
सिंधी कैंप बस स्टैंड पर यात्रियों की भारी भीड़, रोडवेज ने चलाई अतिरिक्त बसें
कांग्रेस ने जगन्नाथ पहाड़िया को दी श्रद्धांजलि
कश्मीर में आतंकवादी हमले में घायल दंपत्ति के घर पहुंचे आरआर तिवाड़ी, सरकार से की मुआवजे की मांग 
एयर इंडिया के विमान के इंजन में लगी आग, एयरपोर्ट पर की आपात लैंडिंग