पेपर बेचने के आरोपी शिक्षक का बिजनेस पार्टनर रिमांड पर

मास्टर माइंड सुरेश और लूणाराम की जमानत पर फैसला आज

पेपर बेचने के आरोपी शिक्षक का बिजनेस पार्टनर रिमांड पर

एक लाख रुपए के इनामी आरोपी सुरेश ढाका की अग्रिम जमानत एवं पूर्व में गिरफ्तार लूणाराम की जमानत अर्जी पर फैसला मंगलवार को होगा, जबकि भूपेंद्र सारण को पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया, जिसे भी मंगलवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। 

उदयपुर। आरपीएससी की ओर से गत वर्ष आयोजित वरिष्ठ शिक्षक भर्ती परीक्षा में 24 दिसंबर को सामान्य ज्ञान के पेपर से पहले व्हाइटएप पर आए पेपर को सॉल्व करवाने के मामले में गिरफ्तार आरोपी रामगोपाल को पुलिस ने सोमवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे सात दिन रिमांड पर रखने के आदेश दिए गए। वहीं न्यायिक अभिरक्षा में चल रहे एक अन्य आरोपी एमटेक उत्तीर्ण इंजीनियर राजीव उपाध्याय की जमानत अर्जी को खारिज कर दिया गया। एक लाख रुपए के इनामी आरोपी सुरेश ढाका की अग्रिम जमानत एवं पूर्व में गिरफ्तार लूणाराम की जमानत अर्जी पर फैसला मंगलवार को होगा, जबकि भूपेंद्र सारण को पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया, जिसे भी मंगलवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। 

ढाका ने लगाई अग्रिम जमानत याचिका: मामले के मुख्य सरगना सुरेश ढाका ने अग्रिम जमानत याचिका लगाई है जिस पर मंगलवार को सुनवाई होगी। राज्य सरकार ने ढाका पर एक लाख रुपए का और उदयपुर एसपी विकास शर्मा ने 25000 रुपए का इनाम घोषित कर रखा है। पेपर लीक करने में सहयोग के आरोप में पूर्व में गिरफ्तार लूणाराम सारणा निवासी सांचोर की जमानत याचिका पर भी मंगलवार को सुनवाई होगी।

राजीव की जमानत खारिज
मामले में भूपेन्द्र सारण के सहयोगी राजीव उपाध्याय की जमानत याचिका सोमवार को खारिज कर दी गई। याचिका पर सुनवाई के दौरान अभियोजन की दलील थी कि राजीव ने पेपर सॉल्व कराने के लिए पदमपुरा में जैन तीर्थ के पास स्थित ग्रीन फील्ड रिसॉर्ट बुक करवाया था जिसे गोपाल सारण और ओमप्रकाश के हवाले किया था। कोर्ट ने माना कि राजीव को पेपर लीक की पूरी जानकारी थी। वह भूपेन्द्र सारण का बिजनेस पार्टनर भी है। 

सारण प्रोडक्शन वारंट पर फिर गिरफ्तार
पुलिस ने इस मामले के मास्टर माइंड भूपेन्द्र सारण को प्रोडक्शन वारंट पर पुन: गिरफ्तार किया। इस बार सारण को बेकरिया थाने में दर्ज मामले को लेकर पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया है। पुलिस सारण को मंगलवार को कोर्ट में पेश करेगी। उसे 9 मार्च को ही कोर्ट ने जेल भेजा था। भूपेंद्र सारण वर्ष 2011 में जीएनएम भर्ती परीक्षा के पेपर आउट प्रकरण और वर्ष 2022 में पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में भी शामिल था। वह जेल भी जा चुका है। पुलिस जयपुर से भूपेंद्र सारण की गर्लफ्रेंड और पत्नी को गिरफ्तार कर चुकी है।

Read More मुख्य सचिव दूसरी बार पहुंचे परिवहन मुख्यालय

Post Comment

Comment List

Latest News

 चीन की कंपनी ने पाकिस्तान में बंद किया काम चीन की कंपनी ने पाकिस्तान में बंद किया काम
खैबर पख्तूनख्वा के बिशम इलाके में विस्फोटक लदा एक वाहन एक बस से टकराया था जिससे उसमें सवार दासू जलविद्युत...
अग्निवीर योजना में बदलाव को है तैयार : राजनाथ
राजस्थान देशभर में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव के लिए रखता है अपनी सकारात्मक पहचान
IIS लिटरेचर फेस्टिवल मिराकी-2024  : स्टूडेंट्स ने ओपन माइक और फ्रेंच कविता पाठ में दिखाई क्रिएटिविटी 
सड़क हादसे में RPS राजेंद्र गुर्जर की मृत्यु, RPS अंजलि सिंह घायल, मुख्यमंत्री ने जताई संवेदना
लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी
आज का 'राशिफल'