आरयू में बनेगा 6 करोड़ का सिंथेटिक कोर्ट

समारोह में सीएम बोले, राजस्थान का युवा किसी भी राज्य से पीछे नहीं रहे, यही हमारा ध्येय

आरयू में बनेगा 6 करोड़ का सिंथेटिक कोर्ट

कार्यक्रम में सीएम गहलोत ने कहा कि एनएसयूआई के झंडो का डिजाइन साल 1973 में हमने बनाया था। आज इन्हें देखकर गर्व होता है। हमने युवाओं और छात्रों को टारगेट बनाया था।

ब्यूरो/नवज्योति, जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान विश्वविद्यालय (आरयू) में 6 करोड़ रुपए की लागत से सिंथेटिक कोर्ट बनाने की घोषणा की है। गहलोत ने मंगलवार को आरयू में लॉ कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष हिमांशु जैफ के कार्यालय के उद्घाटन के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि ये घोषणा की। कार्यक्रम में सीएम गहलोत ने कहा कि एनएसयूआई के झंडो का डिजाइन साल 1973 में हमने बनाया था। आज इन्हें देखकर गर्व होता है। हमने युवाओं और छात्रों को टारगेट बनाया था। उसी के अनुसार फैसले लिए हैं। हम चाहते हैं कि राजस्थान का युवा देश में कहीं पीछे न रहे। हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज बन रहा है। राजस्थान में आईआईटी, आईआईएम, एम्स जैसी सारी शैक्षणिक संस्थान बन गए हैं। देशभर में राजस्थान मेडिकल का हब बन चुका है।

पेपरलीक पर सख्त कार्रवाई
मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि पेपर लीक पूरे देश में बड़ी समस्या बन गई है, लेकिन राज्य में कानून बनाकर सख्त कार्रवाई की जा रही है। इसमें परीक्षार्थियों को डिबार करने से लेकर अपराधियों को जेल भेजने तक की कार्रवाई की जा रही है। साथ ही पेपर लीक में शामिल लोगों की सम्पत्तियों को ध्वस्त भी किया गया है।

छात्रों की मांग उठाई
तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने छात्रों की मांग उठाते हुए कहा कि विवि में नई सेंट्रल लाइब्रेरी बने हुए काफी समय हो चुका है, खुद सीएम ने उसका उद्घाटन किया था। इसे छात्रों के लिए 24 घंटे शुरू किया जाना चाहिए। इससे पहले सीएम का काफिला जैसे ही कैंपस के मुख्य गेट पर पहुंचा तो एबीवीपी के छात्रों ने वीरागनों के मामले को लेकर काले झंडे दिखाने का प्रयास किया तो पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। इस मामले में पुलिस ने शांतिभंग और राजकार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज करते हुए छह छात्रों को गिरफ्तार किया है। 

रिक्त पदों पर भर्ती किए जाने की मांग
सीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना में भी विद्यार्थियों की संख्या 15 हजार से बढ़ाकर 30 हजार की गई है। कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजीव जैन ने विवि के विभिन्न विभागों में खाली पड़े शिक्षकों के पदों को भरने के लिए स्वीकृति दिए जाने की मांग उठाई। इस अवसर पर विधायक गोपाल मीना, रफीक खान व संदीप यादव, विधि महाविद्यालय प्राचार्य अंकिता यादव सहित शिक्षक एवं विद्यार्थी उपस्थित थे। 

इन्होंने किया परफॉर्म
उद्घाटन कार्यक्रम में पंजाबी सिंगर बानी संधू, हरियाणवी सिंगर विक्की काजला, एमडी और वीरू कटारिया ने एक से बढ़ कर एक परफॉर्मेंस दी, जिस पर छात्र झूम उठे और पूरा पांडाल तालियों से गूंज उठा। 

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग