अंतरराज्यीय चिरानी गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार, लाखों के आभूषण बरामद

चोरों द्वारा कीमती जेवर आदि चोरी होने की सूचना दी गई

अंतरराज्यीय चिरानी गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार, लाखों के आभूषण बरामद

पकड़े गए चोर से लाखों रुपए कीमत की चुराये गए सोने व चांदी के आभूषण भी बरामद हुए हैं। गिरफ्तार चोर जम्मू कश्मीर का रहने वाला है।

देहरादून। कई राज्यों में चोरी के हादसे को अंजाम देने वाले कुख्यात अन्तराज्यीय चिरानी गैंग के एक शातिर सदस्य को उत्तराखंड के टिहरी जिले की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए चोर से लाखों रुपए कीमत की चुराये गए सोने व चांदी के आभूषण भी बरामद हुए हैं। गिरफ्तार चोर जम्मू कश्मीर का रहने वाला है। पुलिस अधीक्षक नवनीत भुल्लर ने बताया कि बीते नौ मार्च को थाना कीर्तिनगर अंतर्गत, मलेथा निवासी केशव राना ने उनके मकान में दिन दिहाडे ताला तोड़कर अज्ञात चोरों द्वारा कीमती जेवर आदि चोरी होने की सूचना दी गई। इसके बाद इसी थाना क्षेत्र के बागवान निवासी भरत सिंह और मुल्यागांव की विनीता देवी ने भी अपने घर पर भी अज्ञात चोरों द्वारा नौ मार्च को ताला तोडकर जेवरात चोरी किए जाने की सूचना दी। एक ही दिन में लगातार तीन अलग, अलग घरों के ताले तोड़कर आभूषण आदि कीमती वस्तुएं चोरी होने पर तीन विशेष टीम गठित की गई।

भुल्लर ने बताया कि उक्त टीमों द्वारा प्रभारी निरीक्षक कीर्तिनगर चन्द्रभान सिंह अधिकारी के नेतृत्व में घटना स्थलों के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज चैक किए गए। सभी में एक हरे-काले रंग की मोटर साईकल में तीन व्यक्तियों द्वारा घटना स्थल के आसपास आना जाना दिखायी दिया। उन्होंने बताया कि जांच पड़ताल के बीच देहरादून जिले में भी इसी तरह दिन में ताला तोड़कर, इसी संदिग्ध मोटर साइकिल पर सवार तीन लोग प्रकाश में आए। उन्होंने बताया कि इस बीच 21 मार्च को मुखबिर की सूचना पर गठित टीमों द्वारा संयुक्त चैकिंग की कार्रवाई की गयी। जिस दौरान, नरेन्द्रनगर से रानीपोखरी जाने वाले जंगल के रास्ते पर मोटर साईकल सवार दो लोगों को पुलिस द्वारा रोकने का इशारा किया गया। 
पुलिस अधीक्षक ने बताया मोटर साइकिल सवार दो में से एक व्यक्ति जंगल में भाग गया, जबकि एक को पुलिस ने पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि पकड़ा गया बरकत अली (29) पुत्र जुम्मा बट्ट, गांव गेरा, थाना बनी, जिला कठुआ, जम्मू-कश्मीर का रहने वाला है। इसका पेडों के चिरानी का व ड्राईवरी का काम आम तौर पर लोगों को भरमाने हेतु है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश से 45 हजार रुपए नकद और विभिन्न थाना क्षेत्र में चुराए गए लाखों रुपए के आभूषण बरामद कर लिए गए हैं। गिरोह के अन्य व्यक्तियों की तलाश की जा रही है। गिरफतारी टीम को 5000 रुपए के नकद ईनाम देने की घोषणा की गयी है।

Tags: arrested

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत