मोदी सरकार के नौ साल सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण को समर्पित : पीयूष गोयल

इस दौरान सांसद पूनम महाजन ने पीपीटी के माध्यम से उनकी जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया

मोदी सरकार के नौ साल सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण को समर्पित : पीयूष गोयल

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि नौ साल पहले पूर्ण बहुमत से सरकार आई थी। जनता की उम्मीदों पर सरकार खरा उतरी तो दूसरी बार उससे भी ज्यादा सीटें आईं। मोदी ने 24 घंटे बिना रूके जनता के लिए काम किया है।

जयपुर। केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार के नौ वर्ष पूरे होने पर भाजपा ने जयपुर में एक निजी होटल में मीडिया संवाद कार्यक्रम किया। इसमें बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि नौ साल पहले पूर्ण बहुमत से सरकार आई थी। जनता की उम्मीदों पर सरकार खरा उतरी तो दूसरी बार उससे भी ज्यादा सीटें आईं। मोदी ने 24 घंटे बिना रूके जनता के लिए काम किया है। देश के 140 करोड़ लोगों को सशक्त करने और शोषित वंचितों तक सरकार की हर योजना का लाभ पहुंचे इस सोच के साथ काम किया है। भाजपा ने सुशासन की नीति के बूते ही विश्व में देश को एक नई पहचान मदर आफ  डेमोक्रेसी के रूप में दी है। आज भारत विश्व पटल पर अपनी नई मजबूत अर्थव्यवस्था के लिए जाना जाता है।  

सालों से अटके काम भी पूरे हुए
सांसद पूनम महाजन ने कहा कि मोदी सरकार में वे काम भी पूरे हुए जो दशकों से कांग्रेस नीत सरकारों ने अटका रखे थे। कोरोना काल में भी ऐतिहासिक काम हुए। टीका बनाने का काम तब पूरा कर लिया गया जब कई बड़े देश इसकी शुरुआती फेज में थे। 220 करोड़ वैक्सीन डोज खुद के दम पर तैयार की। कई देशों को भी भेजी। एयर, सड़क, रेल कनेक्टिविटी के साथ वाटर-वे जैसे नवाचार हुए हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना में चार करोड़ आवास, 11.72 करोड शौचालय, हर घर नल-हर घर जल योजना में 12 करोड़ घरों में पानी कनेक्शन, 9.6 करोड़ मुफ्त गैस कनेक्शन, कोविड महामारी में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन, आयुष्मान भारत में पांच लाख तक का इलाज, एक रुपए में महिलाओं के लिए सैनेटरी पैड, 9300 से अधिक जन औषधि केंद्र में सस्ती दवाएं और किसानों को हर साल छह हजार दिए गए। सांसद पूनम महाजन ने कहा कि मोदी सरकार में वे काम भी पूरे हुए जो दशकों से कांग्रेस नीत सरकारों ने अटका रखे थे। कोरोना काल में भी ऐतिहासिक काम हुए। टीका बनाने का काम तब पूरा कर लिया गया जब कई बड़े देश इसकी शुरुआती फेज में थे। 220 करोड़ वैक्सीन डोज खुद के दम पर तैयार की। कई देशों को भी भेजी। एयर, सड़क, रेल कनेक्टिविटी के साथ वाटर-वे जैसे नवाचार हुए हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना में चार करोड़ आवास, 11.72 करोड शौचालय, हर घर नल-हर घर जल योजना में 12 करोड़ घरों में पानी कनेक्शन, 9.6 करोड़ मुफ्त गैस कनेक्शन, कोविड महामारी में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन, आयुष्मान भारत में पांच लाख तक का इलाज, एक रुपए में महिलाओं के लिए सैनेटरी पैड, 9300 से अधिक जन औषधि केंद्र में सस्ती दवाएं और किसानों को हर साल छह हजार दिए गए। 

सीमा के साथ अर्थव्यवस्था के बेहतर काम 
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि मोदी सरकार ने सीमा सुरक्षा के साथ अर्थव्यवस्था में बेहतर कार्य किए हैं। ग्रामीण विकास की दिशा में गांव और ढाणी तक केंद्र सरकार की योजनाएं पहुंची। योजनाओं का लाभ राजस्थान समेत देश के सूदर इलाकों में वंचित वर्ग को दिया गया। 

कांग्रेस में अंतकर्लह नहीं होगा सोर्ट आउट  
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता व जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार में आपसी अंतकर्लह के कारण जनता के काम नहीं हो रहे हैं। सुलह को लेकर कोई बैठक की चर्चा है पर समस्या सोर्ट आउट नहीं होगी, जनता इन्हें आगामी चुनावों में प्रदेश से शॉट आउट करेगी। कांग्रेस में तो गांधी परिवार में मां, बेटी और भाई में ही खींचतान चल रही है। पहले उसे सुलझा लिया जाए फिर नीचे की लड़ाई सुलझेगी। 

Read More 23 करोड़ बरसे होली के रंग में

Post Comment

Comment List

Latest News

कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
जनसभा को संबोधित करते हुए विजया रहाटकर ने कहा कि देश में लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व...
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी
अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि