द्वितीय विश्व युद्ध के नाजी आक्रमण के बाद मॉस्को पर सबसे बड़ा हमला

यूक्रेन ने घुसकर किया ड्रोन अटैक!

द्वितीय विश्व युद्ध के नाजी आक्रमण के बाद मॉस्को पर सबसे बड़ा हमला

रूस के रक्षा मंत्रालय ने दावा किया कि हमलावर ड्रोन कीव की ओर से भेजे गए थे लेकिन सभी को नष्ट कर दिया गया।

मॉस्को। रूस यूक्रेन युद्ध को शुरू हुए 15 महीनों से अधिक समय बीत चुका है। अब हमले दोनों पक्षों की तरफ से हो रहे हैं जिनमें सीधे राजधानी को निशाना बनाया जा रहा है। मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने रूस की राजधानी मॉस्को पर मंगलवार को सुबह एक ड्रोन हमला होने की जानकारी दी। सोबयानिन ने टेलीग्राम में एक पोस्ट के जरिए के कहा कि इस हमले से कई इमारतों को मामूली नुकसान पहुंचा लेकिन कोई गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ। बहरहाल, उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि इसका मतलब क्या है। उन्होंने बताया कि हमले में क्षतिग्रस्त हुईं दो इमारतों में रह रहे लोगों को बाहर निकाला गया है। हमले में दो लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है। रूसी न्यूज एजेंसियों के अनुसार, रूस के रक्षा मंत्रालय ने दावा किया कि हमलावर ड्रोन कीव की ओर से भेजे गए थे लेकिन सभी को नष्ट कर दिया गया। रूसी सांसद मैक्सिम इवानोव ने कहा कि यह द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान नाजी हमलों के बाद से मॉस्को पर सबसे गंभीर हमला था।

कीव पर ईरानी ड्रोन से हमला
दूसरी ओर रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव को निशाना बनाकर मंगलवार तड़के हवाई हमले किए, वहीं यूक्रेन की हवाई रक्षा प्रणाली ने बड़ी संख्या में ड्रोन मार गिराए। पिछले 24 घंटे में कीव पर रूस ने तीसरी बार हमला किया। आसमान में रूसी ड्रोन और भीषण विस्फोट की आवाजें सुनाई देती रहीं। कीव के सैन्य प्रशासन ने कहा कि शुरूआती आंकड़ों के अनुसार, कीव के हवाई क्षेत्र में हवाई रक्षा बलों ने 20 से अधिक शहीद ड्रोन (ईरानी ड्रोन) को मार गिराया।

रूस ने दागीं बैलिस्टिक और क्रूज मिसाइलें
कीव सैन्य प्रशासन ने कहा कि होलोसीव जिले में एक बहुमंजिला इमारत में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, तीन अन्य घायल हो गए। इमारत के दो ऊपरी तल नष्ट हो गए और मलबे के नीचे लोगों के दबे होने की आशंका है। 20 से अधिक लोगों को वहां से बाहर निकाला गया। सैन्य प्रशासन के अनुसार, दार्नित्स्की जिले में एक निजी मकान का मलबा गिरने से आग लग गई और पेचेर्स्की जिले में तीन कारें जल गईं। यूक्रेन के चीफ आफ स्टाफ वलेरी जालुजनी ने कहा कि रूसी बलों ने कीव पर पूर्वाह्न करीब साढ़े 11 बजे बैलिस्टिक और क्रूज मिसाइलें दागीं। उन्होंने बताया कि इन सभी को मार गिराया गया।

Post Comment

Comment List

Latest News

किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत
राज्यपाल ने यह बिल केन्द्र सरकार से अनुमोदन के लिए भेज दिया था, लेकिन अभी तक इसे केन्द्र सरकार से...
भीषण गर्मी में नरेगा श्रमिकों को काम करना पड़ रहा भारी, श्रमिक परिवारों की संख्या में कमी
30 लाख सरकारी पद भरकर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करेगी कांग्रेस, अग्निवीर योजना होगी बंद : खड़गे
सिंधी कैंप बस स्टैंड पर यात्रियों की भारी भीड़, रोडवेज ने चलाई अतिरिक्त बसें
कांग्रेस ने जगन्नाथ पहाड़िया को दी श्रद्धांजलि
कश्मीर में आतंकवादी हमले में घायल दंपत्ति के घर पहुंचे आरआर तिवाड़ी, सरकार से की मुआवजे की मांग 
एयर इंडिया के विमान के इंजन में लगी आग, एयरपोर्ट पर की आपात लैंडिंग