यूआईटी ने 380 बीघा जमीन को कराया अतिक्रमण मुक्त

देवनारायण आवासीय योजना फेज- 2 में था अतिक्रमण

यूआईटी ने 380 बीघा जमीन को कराया अतिक्रमण मुक्त

सुबह 8:00 से दोपहर 12:00 बजे तक चली कार्रवाई के दौरान करीब 380 बीघा जमीन पर हो रहे अतिक्रमण को हटाकर जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया ।

कोटा। नगर विकास न्यास के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने शनिवार को देवनारायण आवासीय योजना फेज - 2 में हो रहे अतिक्रमण को ध्वस्त कर करीब 380 बीघा जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया। इस मामले में कार्रवाई के लिए यूआईटी की टीम सुबह 8:00 बजे मौके पर पहुंची और जेसीबी की सहायता से अतिक्रमण हटाना शुरू किया। सुबह 8:00 से दोपहर 12:00 बजे तक चली कार्रवाई के दौरान करीब 380 बीघा जमीन पर हो रहे अतिक्रमण को हटाकर जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया। नगर विकास न्यास के सचिव राजेश जोशी ने बताया कि यूआईटी की ओर से हाल ही में देवनारायण आवासीय योजना फेस - 2 लॉन्च की गई है। जिसकी लॉटरी निकालने के बाद आवंटियों  को आवंटन पत्र जारी किए गए। लेकिन बंधा धरमपुरा क्षेत्र स्थित देवनारायण आवासीय योजना फेज - 2 में बड़ी संख्या में लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था।  किसी ने बाड़े  तो किसी ने कच्चे-पक्के मकान बनाकर अतिक्रमण किया हुआ था। पूर्व में अतिक्रमियों को चेतावनी देकर स्वयं अतिक्रमण हटाने के लिए पाबंद भी किया  था लेकिन उन्होंने अतिक्रमण नहीं हटाए।

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई  के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण जैन ,राम कल्याण मीणा ,पुलिस उप अधीक्षक मुकुल शर्मा, यूआईटी के पुलिस उपाधीक्षक आशीष भार्गव, नगर विकास न्यास के उप सचिव चंदन दुबे ,ताहिर मोहम्मद ,भावना शर्मा के साथ बड़ी संख्या में न्यास और पुलिस का जाब्ता मौजूद रहा। न्यास के पुलिस उपाधीक्षक आशीष भार्गव ने बताया कि मौके पर पुलिस जाब्ता मौजूद रहने से वहां अतिक्रमण का विरोध करने का स्थानीय लोगों ने प्रयास किया लेकिन उन्हें समझाइश कर शांत कर दिया। गौरतलब है कि नगर विकास न्यास के अतिक्रमण निरोधक दस्ते द्वारा कुछ समय पहले भी करोड़ों रुपए की जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया था।

Post Comment

Comment List

Latest News

सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण हिन्द प्रशांत क्षेत्र अमेरिका की प्राथमिकता : अमेरिकी सैन्य प्रमुख सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण हिन्द प्रशांत क्षेत्र अमेरिका की प्राथमिकता : अमेरिकी सैन्य प्रमुख
हिन्द प्रशांत देशों के सेना प्रमुखों के 13वें सम्मेलन का आयोजन भारत और अमेरिका यहां संयुक्त रूप से कर रहे...
राजकोट में क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगा भारत
आर्मेनिया में गैस स्टेशन पर विस्फोट, 200 से अधिक घायल
प्रदेश में खोले जाएंगे विभिन्न श्रेणी के 11 न्यायालय
भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन को आया हार्ट अटैक
बारामूला में दो आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया, आतंकवादी समेत आठ गिरफ्तार
Rajasthan Assembly Election & Genral Election : निर्वाचन विभाग ने वाहन अधिग्रहण की नवीन दरें की जारी