यूआईटी ने 380 बीघा जमीन को कराया अतिक्रमण मुक्त

देवनारायण आवासीय योजना फेज- 2 में था अतिक्रमण

यूआईटी ने 380 बीघा जमीन को कराया अतिक्रमण मुक्त

सुबह 8:00 से दोपहर 12:00 बजे तक चली कार्रवाई के दौरान करीब 380 बीघा जमीन पर हो रहे अतिक्रमण को हटाकर जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया ।

कोटा। नगर विकास न्यास के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने शनिवार को देवनारायण आवासीय योजना फेज - 2 में हो रहे अतिक्रमण को ध्वस्त कर करीब 380 बीघा जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया। इस मामले में कार्रवाई के लिए यूआईटी की टीम सुबह 8:00 बजे मौके पर पहुंची और जेसीबी की सहायता से अतिक्रमण हटाना शुरू किया। सुबह 8:00 से दोपहर 12:00 बजे तक चली कार्रवाई के दौरान करीब 380 बीघा जमीन पर हो रहे अतिक्रमण को हटाकर जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया। नगर विकास न्यास के सचिव राजेश जोशी ने बताया कि यूआईटी की ओर से हाल ही में देवनारायण आवासीय योजना फेस - 2 लॉन्च की गई है। जिसकी लॉटरी निकालने के बाद आवंटियों  को आवंटन पत्र जारी किए गए। लेकिन बंधा धरमपुरा क्षेत्र स्थित देवनारायण आवासीय योजना फेज - 2 में बड़ी संख्या में लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था।  किसी ने बाड़े  तो किसी ने कच्चे-पक्के मकान बनाकर अतिक्रमण किया हुआ था। पूर्व में अतिक्रमियों को चेतावनी देकर स्वयं अतिक्रमण हटाने के लिए पाबंद भी किया  था लेकिन उन्होंने अतिक्रमण नहीं हटाए।

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई  के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण जैन ,राम कल्याण मीणा ,पुलिस उप अधीक्षक मुकुल शर्मा, यूआईटी के पुलिस उपाधीक्षक आशीष भार्गव, नगर विकास न्यास के उप सचिव चंदन दुबे ,ताहिर मोहम्मद ,भावना शर्मा के साथ बड़ी संख्या में न्यास और पुलिस का जाब्ता मौजूद रहा। न्यास के पुलिस उपाधीक्षक आशीष भार्गव ने बताया कि मौके पर पुलिस जाब्ता मौजूद रहने से वहां अतिक्रमण का विरोध करने का स्थानीय लोगों ने प्रयास किया लेकिन उन्हें समझाइश कर शांत कर दिया। गौरतलब है कि नगर विकास न्यास के अतिक्रमण निरोधक दस्ते द्वारा कुछ समय पहले भी करोड़ों रुपए की जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया था।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में