पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में 800 किलोग्राम से अधिक कोकीन जब्त, तीन गिरफ्तार

ऑस्ट्रेलियाई पुलिस अधिकारी ने दी जानकारी

पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में 800 किलोग्राम से अधिक कोकीन जब्त, तीन गिरफ्तार

आस्ट्रेलियाई संघीय पुलिस ने 800 किलोग्राम से अधिक कोकीन की तस्करी करने के प्रयास में एक अंतरराष्ट्रीय अपराध सिंडिकेट के तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

सिडनी। आस्ट्रेलियाई संघीय पुलिस ने 800 किलोग्राम से अधिक कोकीन की तस्करी करने के प्रयास में एक अंतरराष्ट्रीय अपराध सिंडिकेट के तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ऑस्ट्रेलियाई पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि 24 मई को पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया (डब्ल्यूए) पुलिस बल और वॉलंटियर मरीन रेस्क्यू डब्ल्यूए ने फ्रेमेंटल के तट से लगभग 22 किमी दूर रोटेनेस्ट द्वीप के पास फंसे 10 मीटर के केबिन क्रूजर के चालक दल की सहायता की। क्रूजर पर सवार पर तीन लोगों ने पुलिस को बताया कि उन्हें इंजन में परेशानी का सामना करना पड़ा, हालांकि ऐसा प्रतीत हो रहा था कि उन्हें नाव चलाने का सीमित अनुभव था। इस दौरान पुलिस अधिकारियों को पानी से भरे बैलस्ट टैंक में डूबे हुए 29 संदिग्ध पैकेज मिले जिसमें से प्रत्येक में  कोकीन पाया गया।

दो लोगों को बुधवार को गिरफ्तार किया गया और पर्थ में हिरासत में ले लिया गया, जबकि तीसरे को सिडनी में गिरफ्तार किया गया क्योंकि वह देश से बाहर भागने की तैयारी  में था। तीनों अपराधियों पर सीमा-नियंत्रित नशीले पदार्थ  की व्यावसायिक मात्रा आयात करने का प्रयास करने का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने बताया है कि दोषी पाए जाने पर उन्हें आजीवन कारावास की सजा हो सकती है।

Post Comment

Comment List

Latest News

मोदी-राहुल गांधी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत, चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस मोदी-राहुल गांधी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत, चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस
चुनाव आयोग ने दोनों पार्टियों के प्रमुखों को जारी नोटिसों में मोदी या गांधी का सीधे उल्लेख नहीं किया है,...
जैसलमेर में वायुसेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त
चांदी 500 रुपए और सोना 300 रुपए सस्ता
इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे 
दूसरे फेज में निष्क्रिय रहे कांग्रेसियों की रिपोर्ट मांगी, शहरी क्षेत्रों में प्रचार पर बढाया जोर
जदयू नेता सौरभ कुमार की गोली मारकर हत्या
ब्राजील में टक्कर के बाद वाहन में लगी आग, 4 लोगों की मौत