रूस की अमेरिका को चेतावनी: यूक्रेन को एफ-16 से परमाणु हथियार दिए तो भुगतने होंगे गंभीर परिणाम

यूरोप के युद्ध के खिलाफ रूस को अपना लक्ष्य प्राप्त करने की आवश्यकता : लावरोव

रूस की अमेरिका को चेतावनी: यूक्रेन को एफ-16 से परमाणु हथियार दिए तो भुगतने होंगे गंभीर परिणाम

रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने सोमवार को कहा कि अमेरिका निर्मित एफ-16 लड़ाकू विमान परमाणु हथियारों को ले जा सकते हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि यूक्रेन को इन लड़ाकू विमानों की आपूर्ति करने से संघर्ष और बढ़ेगा।

मास्को। रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने सोमवार को कहा कि अमेरिका निर्मित एफ-16 लड़ाकू विमान परमाणु हथियारों को ले जा सकते हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि यूक्रेन को इन लड़ाकू विमानों की आपूर्ति करने से संघर्ष और बढ़ेगा।

परमाणु हथियारों को ले जा सकता है एफ-16  : रूसी रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट पर ट्रांसक्रिप्ट के अनुसार, ताजिकिस्तान के दुशांबे में एक सैन्य अड्डे पर एक भाषण में लावरोव ने कहा कि हमें यह ध्यान रखना चाहिए कि एफ-16 परमाणु हथियारों को ले जा सकता है। अगर वे इसे नहीं समझते हैं, तो वे सैन्य रणनीतिकारों और योजनाकारों के रूप में बेकार हैं।

यूरोप के युद्ध के खिलाफ रूस को अपना लक्ष्य प्राप्त करने की आवश्यकता : लावरोव

दुशांबे। रुस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा है कि यूरोप ने रूस के खिलाफ युद्ध छेड़ने का फैसला किया है और उनके देश को इसमें अपना लक्ष्य हासिल करना होगा। लावरोव ने ताजिकिस्तान में रूसी सैन्य अड्डे की अपनी यात्रा के दौरान कहा कि विदेश नीति पर हमारी अवधारणा है कि यूरोप ने हमारे साथ युद्ध का रास्ता चुना है, तो हमें अपना लक्ष्य हासिल करना होगा। उन्होंने आगे कहा कि यूरोप कुछ ऐसा पाने की कोशिश कर रहा है जो उसका नहीं है, जबकि हम रूस, जो हमारा है चाहते हैं।

Read More रामनवमी पर रामलला का सूर्य की किरणों से हुआ अभिषेक

Post Comment

Comment List

Latest News

भारत में लोकसभा चुनाव, कनाडा के नागरिक रहे अधिक सतर्क : ट्रूडो भारत में लोकसभा चुनाव, कनाडा के नागरिक रहे अधिक सतर्क : ट्रूडो
कनाडा के प्रधानमंत्री ने भारत पर उनके देश में चुनाव को प्रभावित करने का आरोप लगाया है।
युवा चेहरों ने बढ़ाई भाजपा-कांग्रेस की परेशनी, निर्दलीय प्रत्याशी भी दे रहे चुनौती
चुनाव का पहला चरण : 16.63 करोड़ मतदाता करेंगे 1605 प्रत्याशी के भविष्य का फैसला 
लोकसभा चुनाव : शहर में 49 लाख से अधिक मतदाता करेंगे मतदान
Loksabha Election 1st Phase Voting Live : 21 राज्यों-केन्द्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग जारी
हत्या के आरोपी ने हवालात में की आत्महत्या, चादर से लगाया फंदा
Loksabha Rajasthan 1st Phase Voting Live : राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों के लिए मतदान जारी, जयपुर में 11.10 फीसदी और ग्रामीण में 10.94 फीसदी मतदान हुआ