Lucknow: कोर्ट में गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी की हत्या, वकील की ड्रेस में आया था हत्यारा

बीजेपी विधायक ब्रह्मदत्त द्विवेदी मर्डर मामले में आरोपी था संजीव

Lucknow: कोर्ट में गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी की हत्या, वकील की ड्रेस में आया था हत्यारा

गोली चलाने वाले बदमाश की पहचान विजय यादव के रुप में हुई है जो जौनपुर का निवासी है। वहीं पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।

लखनऊ। लखनऊ कोर्ट में गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। गोली चलाने वाला वकील की ड्रेस में कोर्ट आया था। इस घटना से कोर्ट में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। गोलीबारी की इस घटना में एक बच्ची को भी गोली लग गई। बता दें कि संजीव माहेश्वरी बीजेपी विधायक ब्रह्मदत्त द्विवेदी मर्डर मामले में आरोपी था।

जानकारी के मुताबिक गोली चलाने वाले बदमाश की पहचान विजय यादव के रुप में हुई है जो जौनपुर का निवासी है। वहीं पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।

जीवा की क्राइम कुंडली
10 फरवरी 1997 को भाजपा नेता ब्रह्मदत्त द्विवेदी की हत्या हुई थी जिसमें संजीव जीवा का नाम आया था। मामले की सुनवाई हुई तो संजीव को उम्रकैद की सजा मिली। इसके बाद वो माफिया मुख्तार अंसारी के कॉन्टैक्ट में आया। इतना ही नहीं गैंगस्टर संजीव जीवा का नाम कृष्णानंद राय हत्याकांड में भी सामने आया था।

जीवा पर 2-4 नहीं बल्कि 22 से ज्यादा मामले दर्ज थे। 17 मामलों में जीवा बरी हो गया था। ब्रह्मदत्त द्विवेदी और कृष्णानंद राय हत्याकांड के अलावा उस पर साल 2017 में हुई कारोबारी गोल्डी की हत्या में भी शामिल होने का आरोप लगा था। कोर्ट ने इस केस में जीवा समेत 4 आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई थी।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत