दुष्कर्मी रिश्तेदार को बीस साल की जेल

नाबालिग को बहला-फुसलाकर भगा ले गया था

दुष्कर्मी रिश्तेदार को बीस साल की जेल

पोक्सो प्रकरण की विशिष्ट न्यायालय संख्या दो के न्यायाधीश रंजन सिंह ने रिश्तेदार किशोरी को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने व उससे दुराचार करने वाले को बीस साल का कठोर कारावास एवं 70 हजार रुपए जुर्माने की सजा दी है।

अजमेर। पोक्सो प्रकरण की विशिष्ट न्यायालय संख्या दो के न्यायाधीश रंजन सिंह ने रिश्तेदार किशोरी को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने व उससे दुराचार करने वाले को बीस साल का कठोर कारावास एवं 70 हजार रुपए जुर्माने की सजा दी है।

प्रकरण के अनुसार पीसांगन थाने में 4 जुलाई 2021 को एक व्यक्ति ने उसकी नाबालिग बहन की गुमशुदगी रिपोर्ट लिखाते हुए अपने ही एक रिश्तेदार पर उसे ले जाने का संदेह व्यक्त किया था। इस पर पुलिस ने पीड़िता की तलाश शुरू की। इस दौरान पीड़िता के आरोपी के घर में होने की सूचना मिलने पर परिवादी ने पुलिस को साथ ले जाकर आरोपी के पास से पीड़िता को बरामद कराया था।

पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल मुआयना कराया व उसके कलमबद्ध बयान दर्ज किए, जिसमें उसने आरोपी रिश्तेदार पर उससे फोन पर बातचीत करने व उसे बहला-फुसलाकर बस से हैदराबाद व बंगलूरू ले जाकर वहां करीब दो महीने तक दुराचार करने की जानकारी दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया था। 

विशिष्ट लोक अभियोजक विक्रम सिंह शेखावत ने आरोपी द्वारा अपराध करना प्रमाणित करने के लिए 22 गवाह और 30 दस्तावेजी साक्ष्य प्रस्तुत किए और बताया कि रिश्तेदार ने घिनौना कृत्य कर पारिवारिक और सामाजिक संबंधों को तार-तार किया है। उन्होंने आरोपी को सख्त से सख्त सजा देने का आग्रह किया।

न्यायाधीश ने दोनों पक्षों की बहस सुनकर, पत्रावली का अवलोकन कर और गवाहों के बयान सहित अन्य साक्ष्यों के आधार पर आरोपी को दोषी मानते हुए दंडित किया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित