शिक्षा मंत्री ने की बच्चों की हौसला अफजाई

जवाहर कला केन्द्र में चल रहे ‘जूनियर समर कैम्प‘ में चल रही गतिविधियां

शिक्षा मंत्री ने की बच्चों की हौसला अफजाई

शिक्षा, कला–साहित्य और संस्कृति मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला गुरुवार को जयपुर के जवाहर कला केन्द्र में चल रहे ‘जूनियर समर कैम्प‘ में चल रही गतिविधियों का जायजा लेने पहुंचे।

जयपुर। शिक्षा, कला–साहित्य और संस्कृति मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला गुरुवार को जयपुर के जवाहर कला केन्द्र में चल रहे ‘जूनियर समर कैम्प‘ में चल रही गतिविधियों का जायजा लेने पहुंचे। डॉ. कल्ला ने इस दौरान बच्चों द्वारा कैम्प में सीखी गई कलाओं के आधार पर नाटक, भरत नाट्यम, कत्थक और तबला वादन जैसी कलाओं पर आधारित प्रस्तुतियों को देखा। उन्होंने बच्चों को ‘बेस्ट परफोर्मेंस‘ के लिए बधाई देते हुए प्रेरणादायक संवाद किया और हौसला अफजाई की। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन बच्चों को आत्मविश्वास के साथ प्रस्तुति देने की कला सिखाते है, ये ‘स्टेज फीवर‘ को खत्म करने में काफी मददगार है। 

शिक्षा, कला, साहित्य और संस्कृति मंत्री ने कहा कि बच्चें ‘जूनियर समर कैम्प‘ में सीखी गई गतिविधियों का घर पर अभ्यास करे। साथ ही उन्होंने जेकेके के अधिकारियों से कहा कि इस कैम्प के बाद आगामी सर्दिर्यों में बच्चों के लिए एक ‘रिफ्रेशर कैम्प‘ और आयोजित करे, जिससे बच्चों को एक बार फिर इनकी बारीकियों को दोहराने का मौका मिलें। प्रमुख शासन सचिव पर्यटन गायत्री राठौड़ भी उपस्थित रही।

Post Comment

Comment List

Latest News